April 27, 2024

शैक्षणिक योग्यता के आधार पर उपस्थित युवाओं का चयन अलग-अलग कंपनियों द्वारा किया गया।

भिलाई नगर, 25 फरवरी। जिला रोजगार केंद्र की पहल पर देश की अनेक निजी संस्थानों ने कोहका में जाब फेयर 2024 का आयोजन कर वैशाली नगर विधानसभा में 2700 युवाओं का जाब सिलेक्शन किया है। साक्षात्कार और शैक्षणिक योग्यता के आधार पर उपस्थित युवाओं का चयन अलग-अलग कंपनियों द्वारा किया गया। इस अवसर पर वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने स्वयं पहुंच कर युवाओं का उत्साहवर्धन करते हुए चयनितों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया।
उन्होंने जाब फेयर में पहुंचे युवाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि निजी क्षेत्र की विभिन्न कंपनियों में लगभग 2700 नौकरियां चिन्हित की गईं हैं जिनमें योग्यता के आधार पर सबको रोजगार मिलेगा। जो लोग बच जाते हैं उनके लिए अगले महीने एक और रोजगार कैंप लगाया जाएगा। आईआईटी और टेक्नीकल स्टूडेंट्स लिए खासतौर पर यह रोजगार मेला आयोजित है, वैशाली नगर विधानसभा
क्षेत्र के बच्चों को रोजगार दिलाना बड़ा आवश्यक है, इसके लिए पुणे, हैदराबाद, बैंगलोर, रायपुर, गुजरात सहित अलग अलग जगह की कंपनियों से सम्पर्क कर इस जाब फेयर का आयोजन किया गया है। इसमें से एक कंपनी है जो आईफोन असेंबल करने का काम करती है, वहां पर बीस हजार रुपये की नौकरी है साथ ही चयनित युवा को रहने व भोजन सहित अन्य सुविधाएं होंगी। ऐसे ही अलग अलग फील्ड में डिप्लोमा इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल के छात्र और सिविल के छात्र जो डिप्लोमा या आईटीआई किए हैं उनको भी रोजगार देने का काम हो रहा है। प्रयास होगा कि वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र में हर महीने प्लेसमेंट कैंप आयोजित कर तीन से चार हजार लोगों नौकरी दिलाई जा सके। सरकारी नौकरी में ज्यादा अवसर नहीं हैं तो प्राइवेट सेक्टर में भी काम अच्छे होते हैं, इनसे भी रोज़गार के कई नए अवसर मिलते हैं।