May 20, 2024

दहशत में इंग्लैंड के बल्लेबाज, 154 रन बनाने में लुढके 10 विकेट, पहले कुलदीप ने काटा बवाल, फिर अश्विन का भौकाल

नई दिल्ली. भारत के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड की पहली पारी महज 218 रन पर ही ढेर हो गई. इंग्लिश टीम के बल्लेबाज भारत की स्पिनर तिकड़ी के आगे घुटने टेके नजर आए. कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी. कुलदीप यादव और आर अश्विन की घातक गेंदबाजी ने पूरी टीम को पारी में सस्ते में ऑलआउट कर दिया. 100वां टेस्ट खेल रहे अश्विन ने 4 जबकि कुलदीप ने 5 विकेट अपने नाम किए.

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में पहले दिन गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिला. कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी के आगे इंग्लिश टीम की अच्छी शुरुआत पर पानी फिर गया. धर्मशाला टेस्ट में टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने पहले बल्लेबाजी चुनी थी. ओपनिंग जोड़ी ने 64 रन जोड़े लेकिन इसके बाद कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी ने आधी टीम का सफाया कर दिया. बचा हुआ काम आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने कर दिया.

इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट मैच की पहली पारी में कुलदीप यादव ने गजब की गेंदबाजी की. शुरुआती 6 में से 5 विकेट इस फिरकी गेंदबाज ने अपने नाम किए थे. 15 ओवर की गेंदबाजी में चाइनामैन गेंदबाज ने 72 रन खर्च कर 5 बड़े विकेट झटके. इसमें फिफ्टी जमाने वाले जैक क्राउले, कप्तान बेन स्टोक्स के अलावा 100वां टेस्ट खेल रहे जॉनी बेयरस्टो का विकेट भी शामिल था.

100वें टेस्ट मैच में खेलने उतरे आर अश्विन ने इस मैच में धीमी शुरुआत के बाद एक दम से धावा बोला. एक के बाद एक चार विकेट लेकर उन्होंने इंग्लैंड की बची कुची उम्मीद को पूरा तरह से खत्म कर दिया. टॉप से 6 बल्लेबाजों को कुलदीप और जडेजा ने आउट किया तो नीचले क्रम के चारों बैटर को अश्विन ने वापस भेजा.