May 4, 2024

बेंगलुरु और हैदराबाद में कौन मारेगा बाजी? जानें हेड टू हेड में किसका पलड़ा है भारी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद की आईपीएल 2024 के 30वें मुकाबले में भिड़ंत होगी. दोनों टीमें एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. यह मुकाबला भारतीय समयनुसार शाम 7.30 बजे शुरु होगा. पैट कमिंस की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद इस सीजन 5 मैचों में से 3 में जीती है, जबकि 2 में हार का सामना करना पड़ा है और प्वॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर काबिज है. वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 6 मैचों में 2 मैच जीतकर प्वॉइंट्स सबसे नीचले यानी 10वें नंबर पर है. ऐसे में दोनों टीमों के बीच आज कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है. तो चलिए जानते हैं कि अब तक दोनों टीमें किसका पलड़ा भारी रहा है.

बेंगलुरु और हैदराबाद की हेड टू हेड रिकॉर्ड (RCB vs SRH Head to Head)

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल में अब तक 23 मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमें से 12 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 10 मैचों में जीत मिली है. वहीं एक मुकाबला बेनतीजा रहा है.

कैसी रहेगी चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच?

चिन्नास्वामी स्टेडियम में गेंदबाजों की जमकर कुटाई होती है. यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग माना जाता है, क्योंकि यहां की छोटी बाउंड्रीज और तेज आउटफील्ड पर बल्लेबाज आसानी से बड़े-बड़े शॉट्स लगाते हैं. हालांकि बाद में बैटिंग करने वाली टीमों को और ज़्यादा फायदा मिलता है. इस सीज़न यहां खेले गए शुरुआती दो मैचों में बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने जीत हासिल की है. 25 मार्च को खेले गए मुकाबले में बेंगलुरु ने पंजाब के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की थी. इसके बाद कोलाकाता ने 29 मार्च को खेले गए मैच में आरसीबी के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत अपने नाम की थी.

बेंगलुरु और हैदराबाद की संभावित प्लेइंग 11

RCB की सभावित प्लेइंग11 :  विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल/कैमरुन ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रीस टॉपले, विजयकुमार विशक, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज.

इम्पैक्ट प्लेयर- सौरव चौहान.

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग इलेवन

SRH की सभावित प्लेइंग11 :  ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, नितीश रेड्डी, हेनरिक क्लासेन, अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस, भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन.

इम्पैक्ट प्लेयर- राहुल त्रिपाठी/मयंक अग्रवाल.