May 3, 2024

मोदी ने छत्तीसगढ़ की महतारी वंदन योजना को लेकर कही ये बात, खुशी से झूम उठेंगी महिलाएं

सक्ती। पीएम नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार के लिए दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं। मंगलवार को दोपहर 2.05 बजे वो रायगढ़ के जिंदल एयरपोर्ट पहुंचे। जहां से हेलीकाप्टर के माध्यम से वो सक्ति पहुंचे और जनसभा को संबोधित कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने धान का पैसा समय पर दिया, पिछला बकाया भी दिया, तेंदूपत्ता का बढ़ा हुआ पैसा भी आदिवासियों को समय पर दिया, बहनों को ड्रोन चलाने की ट्रेनिंग दे रहे हैं। छत्तीसगढ़ की महतारी वंदन योजना की देशभर में चर्चा है। इस बीच हाथ में मोदी की तस्वीर लिए खड़ी बच्ची से मंच से ही पीएम ने बात की। कहा- अपना नाम पता लिखकर मेरे सुरक्षा वालों को दे दो…मैं आपको पत्र लिखूंगा।

एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए PM नरेंद्र मोदी ने कहा, “आपने मुझे 10 साल देखा है। मैं लगातार आपके लिए दौड़ता रहता हूं। एक भी छुट्टी लिए बिना काम करता हूं। भरपूर मेहनत करता हूं। बाकी नेताओं को अपने बच्चों के लिए कुछ करना होता है मोदी के लिए आप ही मेरा परिवार हैं। ये सब मैं आपके लिए कर रहा हूं। मैं तीसरी बार आपसे आशीर्वाद मांगने आया हूं। 10 साल में देश बहुत आगे बढ़ा है। जनता ही मोदी का परिवार है। पूरा छत्तीसगढ़ कह रहा है फिर एक बार मोदी सरकार। हमने मंदिर भी बनाया और लोगों को न्योता भी भेजा। 25 करोड़ लोगों को हमनें गरीबी से बाहर निकाला है

PM नरेंद्र मोदी ने कहा, “अयोध्या के जिस मंदिर की उम्मीद देश छोड़ चुका था। उस उम्मीद को पूरा करने का काम भाजपा ने किया है। कांग्रेस के लोग हम पर तंज करते थे, हर चुनाव में हमसे पूछा जाता था कि मंदिर कब बनेगा? हमने उन्हें तारीख भी बताई, समय भी बताया, निमंत्रण भी भेजा, लेकिन उन्होंने प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का निमंत्रण ठुकरा दिया। कांग्रेस खुद को भगवान राम से भी बड़ा मानती है।”

PM नरेंद्र मोदी ने कहा, “धर्म के नाम पर देश को बांटने वाली कांग्रेस आजादी के बाद पहले दिन से तुष्टिकरण में लगी हुई थी। तुष्टिकरण और वोटबैंक की राजनीति कांग्रेस के DNA में है। तुष्टिकरण के लिए कांग्रेस को दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का हक भी ​छीनना पड़े तो एक सेकंड भी नहीं लगाएगी। जबकि भाजपा सबका साथ, सबका विकास के मंत्र पर चलने वाली पार्टी है।”

पीएम ने कहा कि 70 साल से ऊपर की उम्र के हर व्यक्ति का इलाज सरकार कराएगी।किसी भी बुजुर्ग को तकलीफ नहीं होनी चाहिए, अच्छे से हास्पिटल में इलाज कराइए..खर्चा आपका बेटा देगा। मैंने गरीबी देखी है, आप लोगों के बीच से ही निकलकर यहां पहुंचा हूं। हमने सबसे पहले आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाया, कांग्रेसियों ने उनका विरोध किया। आदिवासी महिला राष्ट्रपति बनी तो अनाब शनाब बोलकर उनका अपमान किया।