May 6, 2024

कांग्रेस के घोषणापत्र पर भाजपा ने साधा निशाना, विधायक रिकेश ने कहा- कांग्रेस की नजर लोगों की संपत्ति पर

 

भिलाई। लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के घोषणापत्र पर भाजपा का हमला जारी है। भिलाई जिला भाजपा द्वारा बुधवार को इस संबंध में प्रेसवार्ता लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन व कांग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति को लेकर कई बातें कहीं। उन्होंने प्रेसवार्ता में बताया कि भाजपा का घोषणापत्र विकास को लेकर है और कांग्रेस अपने घोषणापत्र में लोगों की संपत्ति को हजम करने का बात करती है।

भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय भिलाई में बुधवार को प्रमुख वक्ता प्रवक्ता मुकेश शर्मा जी वैशाली नगर विधायक रिंकेश सेन द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान पर जिला अध्यक्ष महेश वर्मा एवं जिला मीडिया प्रभारी रमेश साहू दादर उपस्थित थे। इस दौरान कांग्रेस की तुष्टिकरण की राजनीति को लेकर एवं उनके द्वारा जारी घोषणा पत्र में कुछ बिंदुओं की आलोचना करते हुए विधायक रिकेश सेन व मुकेश शर्मा ने महत्वपूर्ण जानकारी साझा की।

विधायक रिकेश सेन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सही ही कहा है। यही कांग्रेस की नीति और उनके घोषणापत्र का हिडेन एजेंडा है। उन्होंने 60 के दशक से कांग्रेस ने तुष्टिकरण की राजनीति को चुनाव जीतने का हथियार बनाया। हम वर्षों से इसके खिलाफ लड़ रहे थे। 2014 से आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने विकास का एजेंडा देश में सेट किया जिसके बाद कांग्रेस लगातार पराजित हो रही है। अब कांग्रेस फिर से एक बार तुष्टिकरण के आधार पर आगे बढ़ना चाहती है।

विधायक रिकेश सेन ने कहा कांग्रेस और इंडी गठबंधन की नजर अब आपकी कमाई पर है। आपकी संपत्ति पर है। आपकी संपत्ति पर कांग्रेस अपना पंजा मारना चाहती है। किसके पास कितनी प्रॉपर्टी है, किसके पास कितना धन है, किसके पास कितने मकान हैं, कांग्रेस सरकार उसकी जांच कराएगी। यह जो संपत्ति है उनको सरकार अपने कब्जे में लेकर सभी को बांट देगी। विधायक सेन ने कहा कि जनता सोचे हमारी माता-बहनों के पास सोना होता है। वह पवित्र माना जाता है। कानून भी उसकी सुरक्षा करता है। अब इनकी नजर इस पर भी है। माता-बहनों का सोना चुराने के लिए यह सर्वे कराना चाहते है। माताओं-बहनों का मंगलसूत्र अब सलामत नहीं रहेगा। यही कांग्रेस ने कहा है।

विधायक रिकेश सेन ने कहा कि इन परिवारवादी लोगों ने देश को लूटकर अपना इतना साम्राज्य बना लिया है कि देश को कुछ नहीं दिया है। जनता के धन को लूटना, देश को लूटना ही कांग्रेस अपना जन्म सिद्ध अधिकार समझती है। विधायक सेन ने कहा कि नौकरी-पेशा वाले लोगों ने अपने बच्चों के भविष्य के लिए जो एफडी करवाई है। कांग्रेस वाले उसकी भी जांच कराने की बात कर रहे हैं। कांग्रेस इसका सर्वे कराएगी। फिर कांग्रेस ऐसे ही सरकार के नाम पर कब्जा करेगी। यह आपकी संपत्ति को छीनकर बांटने की बात कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस यहां तक जाएगी कि आपके गांव में पैतृक घर है, तो यह लोग उसे दो घर बताकर छीन लेंगे। कांग्रेस के लोग कहेंगे कि आपके पास गांव में तो एक घर पहले से ही है। इनकी यह सोच माओवादियों और कम्युनिस्टो जैसी है। कांग्रेस और इंडी गठबंधन इसे भारत में लागू करना चाहती है।

विधायक रिकेश सेन ने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र 2024 स्पष्ट है कि कांग्रेस जातियों और उप-जातियों और उनकी सामाजिक-आर्थिक स्थितियों की गणना करने के लिए एक राष्ट्रव्यापी सामाजिक-आर्थिक और जाति जनगणना आयोजित करेगी। आंकड़ों के आधार पर सकारात्मक कार्रवाई के एजेंडे को मजबूत किया जाएगा। विधायक सेन ने कहा कि कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में कहा है कि देश में बहुसंख्यकवाद की कोई जगह नहीं। विधायक रिकेश सेन ने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में यह कहा गया है कि यह सुनिश्चित किया जाएगा कि बैंक बिना किसी भेदभाव के अल्पसंख्यकों को संस्थागत ऋण प्रदान करें। यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि अल्पसंख्यकों को शिक्षा, स्वास्थ्य देखभाल, सार्वजनिक रोजगार, सार्वजनिक कार्य अनुबंध, कौशल विकास, खेल और सांस्कृतिक गतिविधियों में बिना किसी भेदभाव के अवसरों का उचित हिस्सा मिले।