October 6, 2024

UPSSSC ने निकाली 4000 से ज्यादा पदों पर भर्ती, जल्दी करें आवेदन, यहां देखें प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस कमीशन कमेटी (UPSSSC) ने जूनियर इंजीनियर पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। आधिकारिक अधिसूचना के मुताबिक, आवेदन प्रक्रिया 7 मई से शुरू हो गई है। यूपीएसएसएससी जेई भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 7 जून है। पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in के माध्यम से जूनियर इंजीनियर (सिविल) पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 4016 जेई रिक्तियों को भरना है। इनमें से 1324 जनरल कैटेगरी के लिए, 776 ओबीसी के लिए, 279 ईडब्ल्यूएस के लिए, 447 एससी के लिए और 31 एसटी के लिए रिजर्व हैं। उम्मीदवार नीचे अधिसूचना में उपलब्ध वैकेंसी डिटेल, क्वालिफिकेशन और अन्य डिटेल देख सकते हैं।

योग्यता

जूनियर इंजीनियर पद के लिए पात्र होने के लिए, उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा पूरी करनी होगी और किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित इंजीनियरिंग क्षेत्र में 3 साल का डिप्लोमा या प्रमाणपत्र होना चाहिए। इसके अतिरिक्त, उनकी आयु 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए लेकिन आयु सीमा 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

इस भर्ती में आवेदन करने जा रहे उम्मीदवारों को 25 रुपये का शुल्क देना होगा।

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।

अब आपको एक नए पेज पर ले जाया जाएगा जहां आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा और एप्लीकेशन फॉर्म भरना होगा।

फिर जरूरी डाक्यूमेंट निर्धारित फॉर्मेट और साइज में अपलोड करें।

इसके बाद अपनी कैटेगरी के मुताबिक आवेदन शुल्क का भुगतान करें।

अंत में एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट करें और इसे भविष्य के लिए डाउनलोड करें।

जूनियर इंजीनियर (सिविल) के रूप में नियुक्त उम्मीदवारों को शुरुआती सैलरी 9300/- रुपये से 34800/- रुपये प्रति माह मिलेगी। इसके अतिरिक्त, वे अन्य लाभों के साथ-साथ 4200/- रुपये के मासिक वेतन ग्रेड के भी हकदार होंगे।