October 5, 2024

कलेक्टर के निर्देश पर बस स्टैंड एवं यात्री प्रतीक्षालयो में हुई शीतल पेयजल की व्यवस्था*

भाटापारा:_प्रदेश में भीषण गर्मी और गर्म हवाओं के थपेड़ों को देखते हुए कलेक्टर के एल चौहान के निर्देश पर पूरे जिले के सार्वजनिक स्थानों पर पीने के ठंडा पानी की व्यवस्था घड़ा में की गई है वही कलेक्टर श्री चौहान ने गर्मी को देखते हुए जिले के लोगों से सावधानी बरतने और इससे बचने का आग्रह किया है। उन्होंने लोगों से खुद का और परिजनों का भी ख्याल रखने की बात कही है।
पूरे प्रदेश में नौतपा की कहर बरपाती भीषण गर्मी के चलते विगत कुछ दिनों से प्रदेश के तापमान में भारी वृद्धि हुई है। झुलसाने वाली गर्म हवाओं के थपेड़े चल रहे हैं। कलेक्टर के एल चौहान ने भीषण गर्मी में लोगो को ज्यादा से ज्यादा पानी पीने की सलाह देते हुए उनके लिए जगह जगह ठंडा पानी का घड़े की व्यवस्था करने का निर्देश दिया था जिसके पालन में जिले के प्रमुख सार्वजनिक स्थानों पर पीने की पानी व्यवस्था करवा दी गई है,जिससे आम लोगो को काफी राहत मिलने के साथ साथ सुखद अनुभव भी हो रहा है।

गर्मी और लू से बचाव के लिए आवश्यक सावधानी बरतें।*

कलेक्टर श्री चौहान ने भीषण गर्मी को देखते हुए लोगो से आग्रह है कि सुरक्षित रहें, सतर्क रहें, अपना और अपने बच्चों का ख्याल रखें। आवश्यक कार्य होने पर ही घरों से सावधानी से निकले, धूप में सिर और कान को कपड़े से अच्छी तरह से बांधें, पानी अधिक मात्रा में पियें, अधिक पसीना आने की स्थिति में ओआरएस घोल पियें, छायादार जगहों पर रहें, लू लगने या तबियत ख़राब होने की स्थिति में तत्काल अस्पताल जाएं। क्योंकि सावधानी में ही समाधान है।
विदित हो कि इस समय पूरे प्रदेश में बेतहाशा गर्मी पड़ रही है। मौसम विभाग ने भी आगामी कुछ दिनों तक हीटवेव के जारी रहने की बात कही है। जिसके चलते कलेक्टर श्री चौहान जिले में पड़ रही भीषण गर्मी को दृष्टिगत रखते हुए सभी बस स्टैण्ड, यात्री प्रतीक्षालय एवं सामुदायिक भवनों का समुचित निगरानी एवं देखभाल करने तथा इन स्थानों पर रुकने वाले यात्रियों के लिए शीतल पेयजल उपलब्ध कराते हुए यथासंभव पंखे की व्यवस्था करने के निर्देश एसडीएम, मुख्य नगरपालिका अधिकारी एवं जनपद सीईओ को दिए हैं। इसके साथ ही यात्री प्रतीक्षालय में ठहरे किसी व्यक्ति के पास भोजन की उपलब्धता न हो तो नगरीय निकायों एवं ग्राम पंचायतों के माध्यम से भोजन, ओआरएस घोल आदि की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए हैं।