October 6, 2024

मोदी को बोटी-बोटी करने की धमकी देने वाले कांग्रेस के इमरान मसूद जीते, समर्थकों ने सड़क ब्लॉक कर किया उत्पात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कांग्रेस के इमरान मसूद की लोकसभा चुनाव में जीत के बाद सड़कों पर भारी हुड़दंग देखने को मिला, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालाँकि, योगी सरकार ने नतीजों से पहले ही सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए विजयी जुलूसों पर रोक लगाई थी, इसके बावजूद सड़कों पर जमकर उत्पात देखा गया। वायरल वीडियो में सैकड़ों की संख्या में बाइक सवार लोग सड़क पर स्टंटबाजी करते, सड़क जाम कर नारेबाजी करते हुए नज़र आ रहे हैं। इसमें 4 पहिया वाहन भी शामिल थे। फिलहाल, पुलिस ने वीडियो का संज्ञान लेते हुए 50 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज कर लिया है।

उल्लेखनीय है कि 42 फीसद मुस्लिम आबादी वाली सहारनपुर संसदीय सीट से कांग्रेस-सपा गठबंधन के उम्मीदवार इमरान मसूद ने बड़ी जीत हासिल की है। उन्हें 547967 वोट मिले हैं। वहीं, उनके प्रतिद्वंदी भाजपा उम्मीदवार राघव लखनपाल को 483425 वोट मिले। इस प्रकार इमरान मसूद ने 64542 वोटों से जीत दर्ज की। बता दें कि, ये वही इमरान मसूद हैं, जिन्होंने नरेंद्र मोदी को पीएम बनने से पहले ही बोटी बोटी काटने की धमकी दी थी। वायरल वीडियो में वे कहते हुए नज़र आ रहे थे कि, ‘मोदी यूपी को गुजरात न समझें। गुजरात में केवल 4 फीसदी मुसलमान हैं, जबकि यूपी में मुसलमानों की संख्‍या 42 प्रतिशत है। यदि मोदी ने यूपी को गुजरात बनाने की कोशिश की, तो यहां के मुसलमान मोदी को कड़ा सबक सिखाएंगे और उनकी बोटी-बोटी काट देंगे। मैं एक छोटे बच्‍चे को भी उसकी ताकत का एहसास करा दूंगा, ताकि वह किसी से भी न डरे। हम अपने साथियों के लिए किसी को भी मार देंगे या मर जाएंगे।’ अब उन्ही इमरान मसूद ने कांग्रेस के टिकट पर बड़ी जीत दर्ज की है, तो उनके सैकड़ों समर्थक सड़क पर उतर आए हैं।

इमरान मसूद की इस जीत की खुशी में नियम-कानून की धज्जियाँ उड़ाते हुए बड़ी तादाद में उनके समर्थक सड़कों पर उतर पड़े। उन्होंने बाइक रैली निकाली, जिसमें एक-दो नहीं बल्कि सैकड़ों बाइक मौजूद थीं। किसी बाइक पर एक शख्स बैठा था तो किसी पर तीन। मसूद के समर्थकों ने एक तरफ की पूरी सड़क को जाम कर दिया था और नारे लगा रहे थे। किसी राहगीर ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया, अब ये वायरल हो रहा है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, वायरल वीडियो 4 जून की रात का है और अंबाला रोड स्थित कुतबशेर थाने के नजदीक का है। वीडियो में बाइक सवार युवक उत्पात मचाते हुए नारेबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं, जिसके कारण एक साइड की रोड ब्लॉक हो गई थी। मामले में सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए 50 अज्ञात लोगों और 5 नामजद के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया गया है। ये वीडियो चार जून की देर रात का है। चुनाव के नतीजे के बाद कुछ युवक हंगामा कर रहे थे और नारेबाजी कर रहे थे, हम उसकी जांच कर रहे हैं।