October 6, 2024

बर्थ-डे पर केक आने में हो गई देर तो भड़का पति, गुस्से में पत्नी का कर दिया ये हाल

मुंबई: मुंबई से हाल ही में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ अपने जन्मदिन पर केक आने में देरी एक व्यक्ति को इतनी नागवार गुजरी कि उसने गुस्से में आकर अपनी पत्नी एवं बेटे पर चाकू से हमला कर दिया. हमले में वे दोनों मां-बेटा चोटिल हो गए. एक पुलिस अफसर ने बताया कि उन दोनों को उपचार के लिए चिकित्सालय भेजा गया है.

45 वर्षीय अपराधी की पहचान मुंबई के साकीनाका क्षेत्र में रहने वाले राजेंद्र शिंदे के रूप में हुई है. इस सनसनीखेज वारदात के बारे में जानकारी देते हुए साकीनाका पुलिस स्टेशन के एक पुलिस अफसर ने बताया कि अपराधी राजेंद्र शिंदे के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है तथा वह इस घटना के पश्चात् से फरार है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है. साकीनाका पुलिस स्टेशन के अफसर ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि राजेंद्र शिंदे का जन्मदिन शनिवार (1 जून) को था. लेकिन उसकी पत्नी रंजना शिंदे को अपने काम पर देर हो गई. जिसके कारण वो अगले दिन दोपहर 12.15 बजे पति के जन्मदिन का केक लेकर घर पहुंची. क्योंकि वो घरों में मेड के तौर पर काम करती है.

पुलिस अधिकारी ने बताया, जन्मदिन का केक देरी से आने पर रंजना का पति राजेंद्र शिंदे बेहद नाराज था. घर में आते ही वो अपनी पत्नी रंजना के साथ लड़ने लगा तथा उसे गाली देने लगा. इस के चलते जब दंपति के बेटे ने बीच-बचाव करने का प्रयास किया तो राजेंद्र शिंदे को और गुस्सा आ गया. राजेंद्र ने आपा खो दिया. वो सीधे रसोई में गया तथा वहां से चाकू उठा कर लाया. इसके बाद उसने गुस्से में अपने बेटे की पसलियों के नीचे और सीने पर चाकू से हमला कर दिया. इस के चलते रंजना चीखती रही. अपने पति को रोकती रही. किन्तु उसने कोई रहम नहीं दिखाया. जब उसने अपने बेटे को बचाने का प्रयास किया, तो राजेंद्र शिंदे ने उसकी कलाई में चाकू घोंप दिया.

पुलिस अफसर ने बताया, हमले में दोनों चोटिल हो चुके थे. दोनों मां-बेटे के कपड़े खून से तरबतर थे. शोर शराबा सुनकर पड़ोसी वहां पहुंचे और उन्हें नजदीकी चिकित्सालय पहुंचाया, जबकि आरोपी उसी दौरान मौके से फरार हो गया. चिकित्सकों ने रंजना शिंदे को मरहम-पट्टी करने एवं दवा देने के पश्चात् चिकित्सालय से छुट्टी दे दी. किन्तु उसके बेटे का उपचार उपनगरीय घाटकोपर के राजावाड़ी चिकित्सालय में चल रहा है. थाने पर तैनात पुलिस अफसर ने आगे बताया कि पीड़ित महिला की शिकायत पर उसके पति राजेंद्र शिंदे के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. अब पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है. पुलिस ने बताया कि उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.