October 6, 2024

कोर्ट जा रहे वकील पिता-पुत्र की सरेआम हत्या, मची सनसनी

पटना: बिहार में छपरा के मुफ्फसिल थाना इलाके से एक बड़ी खबर सामने आई है यहाँ आज प्रातः अज्ञात बदमाशों ने दो लोगों का गोली मारकर क़त्ल कर दिया। दोनों मृतक पिता-पुत्र हैं, जो पेशे से अधिवक्ता थे। मृतक लोगों में एक का नाम 55 वर्षीय रामअयोध्या राय और दूसरे का नाम 35 वर्षीय सुनील राय है। वारदात के बारे में खबर प्राप्त होने के पश्चात् पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। खबर के पश्चात् पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे एवं तहकीकात आरम्भ की।

पुलिस ने बताया, प्रातः दोनों अधिवक्ता पिता-पुत्र रोज की तरह छपरा व्यवहार न्यायालय जा रहे थे। मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के मेथवलिया चौक के पास दूधिया पुल के नजदीक अज्ञात बदमाशों ने फायरिंग कर दी, जिससे दोनों चोटिल होकर गिर पड़े। आसपास के लोगों ने देखा तो आनन-फानन में दोनों को छपरा सदर चिकित्सालय पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना के बारे में जानकारी होते ही छपरा अदालत के तमाम अधिवक्ता छपरा सदर चिकित्सालय पहुंचे। वकीलों ने इस घटना में सम्मिलित अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की, साथ ही साथ आज अदालत में कार्य नहीं करने की भी बात कही। मृतक लोगों के परिजनों ने कहा कि अधिवक्ता का पट्टीदार से तकरीबन 10 वर्षों से जमीनी विवाद चल रहा है। पहले भी परिवार पर गोलीबारी कर हमला किया जा चुका है।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि पहले से घात लगाए दो मोटरसाइकिल पर सवार 5 बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया है। उन्होंने सिर और सीने में गोली मारी। घटनास्थल पर मृतक की मोटरसाइकिल, झोला, हेलमेट के साथ ही कारतूस का खोखा पड़ा हुआ था। घटना के बारे में खबर प्राप्त होने पर सदर चिकित्सालय पहुंचे ASP राजकिशोर सिंह ने कहा कि मृतक लोगों का अपने पट्टीदार से 10 वर्षों से 4 बीघा जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इसी वजह से घटना को अंजाम दिया गया है। इस घटना में 4 लोगों के नाम मृतक के घरवालों ने नामजद शिकायत की है, जिनमें से 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।