October 6, 2024

जम्मू-कश्मीर में तीन दिनों के अंदर तीसरा आतंकी हमला, अब डोडा के चेक पोस्ट पर फायरिंग, छह जवान घायल

जम्मू-कश्मीर के रियासी और कठुआ में हुए आतंकी हमले के बाद डोडामें जिले में आतंकियों ने चेक पोस्ट पर फायरिंग की है. बताया जा रहा है​ कि जिले के चतरगला इलाके में 4 राष्ट्रीय राइफल्स और पुलिस की संयुक्त चौकी पर आतंकियों ने गोलीबारी की. इस हमले में छह जवान घायल हो गए. वहीं दूसरी ओर पुलिस ने बताया कि कठुआ अभियान में सुरक्षा बलों ने एक संदिग्ध पाकिस्तानी को ढेर कर दिया है. रियासी की पौनी तहसील के चंडी मोड़ क्षेत्र में रविवार को आतंकी हमले के बाद अगले दिन यानि मंगलवार को कठुआ जिले की हीरानगर तहसील के सैडा सोहाल गांव में आतंकी हमले के बाद जम्मू संभाग के सभी सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षा एजेंसियां हाईअलर्ट पर हैं. विभिन्न शहरों में सुरक्षा को पहले से कई गुना बढ़ा दिया गया है.

सांबा और कठुआ की सीमा पर हाई अलर्ट

जम्मू शहर में देर शाम हर नाके पर अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है. इसके साथ ही जम्मू, सांबा और कठुआ की सीमा पर हाई अलर्ट है. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने सुरक्षा को और कड़ा कर दिया है. इस तरह से सीमा से सटे क्षेत्रों में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है.

कठुआ हमले में एक आतंकी मारा गया, जवान शहीद 

कठुआ में हुए आतंकी हमले में पलटवार करते हुए सुरक्षा बलों ने अभियान चलाया. मंगलवार शाम को अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक गांव पर हमला करने वाले आतंकियों का पहले घेराव किया गया. इस दौरान एक आम नागरिक घायल हो गया. इस बीच सुरक्षा बलों ने एक संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया है. इस मुठभेड़ में एक जवान भी शहीद हो गया.

रियासी में भी यात्री बस आतंकी हमला 

आपको बता दें कि पिछले दिनों जम्मू क्षेत्र में एक यात्री बस पर फायरिंग हुई थी. यहां पर कटरा जा रहे तीर्थयात्रियों पर आतंकी हमला हुआ. बस पर अचानक फायरिंग होने से उसका संतुलन बिगड़ गया और वह खाई में जा गिरी. इसमें सवार नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं 41 अन्य घायल हो गए. इनका इलाज अस्पतालों में चल रहा है.