October 6, 2024

कंगना रनौत के थप्पड़ कांड पर स्वरा भास्कर का करारा जवाब, ‘वह खुद हिंसा को….’

बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने कंगना रनौत के थप्पड़ कांड पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. हाल में मां बनी स्वरा भास्कर इस घटना की निंदा करते हुए नजर आईं. ‘रांझणा’ एक्ट्रेस ने कंगना रनौत के साथ हुई हिंसक घटना को गलत ठहराया. उन्होंने एक इंटरव्यू में कंगना रनौत के थप्पड़ कांड पर अपना बयान दिया है. एक्ट्रेस ने कहा कि हिंसा का सहारा लेना अक्षम्य है और ऐसा नहीं होना चाहिए. हालांकि, इसके अलावा स्वरा ने कंगना रनौत के विवादित बयान भी याद दिला दिए. उन्होंने कहा कि कंगना हमेशा अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म को हिंसा का बचाव और समर्थन करने में इस्तेमाल करती आई हैं.

चंडीगढ़ में कंगना रनौत के साथ हुई अभद्र घटना

6 जून को अभिनेत्री-भाजपा सांसद कंगना रनौत को CISF की एक कांस्टेबल ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर थप्पड़ मार दिया था. महिला जवान ने किसान आंदोलन के समर्थन में ऐसा किया. उसने कंगना के पुराने बयान याद दिलाए जिसमें एक्ट्रेस ने किसानों को आतंकवादी और खलिस्तानी कहा था. अब इस घटना पर स्वरा भास्कर ने अपना रिएक्शन दिया है.

कंगना के समर्थक तो लिचिंग को सही ठहराते हैं
कनेक्ट सिने के साथ एक इंटरव्यू में स्वरा से इस घटना पर कहा, “कोई भी समझदार इंसान यही कहेगा कि कंगना के साथ जो कुछ भी हुआ वह गलत था.” कोई भी ऐसा नहीं है जो कंगना के साथ हुई हिंसा या मारपीट को सही ठहराए. तो हां उनके साथ जो हुआ वह गलत था और ऐसा नहीं होना चाहिए था. किसी पर भी हमला करना सही नहीं है. लोग कंगना के दक्षिणपंथी समर्थकों से यही कह रहे थे कि उन्हें इस बारे में नहीं बोलना चाहिए, क्योंकि वे ही लोग हैं जो लिंचिंग को सही ठहराते हैं.

कंगना को बस थप्पड़ मारा गया – और ऐसा भी नहीं होना चाहिए था लेकिन कम से कम वह जीवित है, और उनके आसपास उनकी सुरक्षा है. इस देश में, लोगों ने अपनी जान गंवाई है, उन्हें पीट-पीटकर मार डाला गया है, सुरक्षाकर्मियों द्वारा ट्रेन में गोली मारकर हत्या कर दी गई है, दंगों में, सुरक्षाकर्मियों को लोगों की पिटाई करते हुए रिकॉर्ड किया गया है तब यही लोग उस सब चीजों को सही ठहरा रहे थे तो अब कंगना के केस पर हमें मत सिखाओ.”

कंगना ने हमेशा लिंचिंग को सपोर्ट किया
स्वरा ने आगे अपने बयान में यह भी कहा कि कंगना रनौत हमेशा अपने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म को हिंसा को जायज ठहराने के लिए इस्तेमाल करती रही हैं. वो हमेशा लिंचिंग और हिंसा जैसी चीजों का समर्थन करती रही हैं.