May 19, 2024

रायपुर में कोरोना / 36 नए संक्रमितों की पुष्टि, पिछले हफ्ते शहर में 5 कंटेनमेंट जोन थे, अब 50 के पार

रायपुर. रायपुर में रविवार को 36 कोरोना संक्रमितों के मिले। अब इन लोगों को इलाज के लिए एम्स, माना या मेकाहारा ले जाया जाएगा। इसी के साथ अब जिन इलाकों में लोग संक्रमित मिले, उनको सील करने की कार्रवाई में प्रशासन जुट गया है। पिछले सप्ताह यानी 31 मई को रायपुर में 5 इलाकों की बस्तियों और गलियों को कंटेनमेंट जोन बताकर सील किया गया था। शनिवार तक इनकी संख्या 30 थी और नए 36 मरीज मिलने से लगभग 50 इलाकों को कंटेनमेंट जोन के तौर पर सील किया जाएगा। कुछ लोग पूर्व के कंटेनमेंट जोन में ही रह रहे थे। 


एम्स की रिपोर्ट 
प्रदेशभर के लोगों के कोरोना सैंपल की जांच रायपुर एम्स में की जा रही है। जांच जगदलपुर, और रायपुर के मेडिकल कॉलेज में भी हो रही है। एम्स की तरफ से रविवार दोपहर को कहा गया कि 59 नए संक्रमित मिले इनमें रायपुर से 36, कवर्धा से 12, कोरबा से 8, दुर्ग से 3 लोग शामिल हैं। आज की पॉजिटिव लिस्ट मे रायपुर के  13 लोग अभनपुर के हैं जो अभी भी क्वारैंटाइन में हैं।  दो आरंग के हैं,  तीन माना बस्ती के हैं , एक भाटागांव इलाके से  है, अन्य लोगों का एम्स में इलाज चल रहा है। प्रदेश में 85346 लोगों के सैंपल की जांच की जा चुकी है। 

रायपुर में कंटेनमेंट जोन 
रायपुर में कंटेंटमेंट जॉन बनाए गए प्रमुख इलाको में सड्डू के कैपिटल सिटी, राजवाड़ा सिटी, विज्ञान केंद्र के आसपास के क्षेत्र को सील किया गया है। देवेंद्र नगर, बिरगांव के रावाभाटा, इतवारी बाजार का मुख्य इलाका सील है। फाफाडीह, सेक्टर 5 देवेंद्र नगर, दोंदेखुर्द, देवपुरी, न्यू राजेंद्र नगर, गुढ़ियारी, रामसागर पारा, शहीद नगर, कबीर नगर,  सुंगेरा, धरसींवा, खपराभट्टी, अभनपुर आरंग के अरिहंत कॉलोनी शीतला पारा, दमानी कॉलोनी,  किसान पारा को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया गया है।