October 6, 2024

अब कम बजट में ही पूरी होगी अयोध्या-काशी की यात्रा, IRCTC ने लॅान्च किया टूर पैकेज

इन दिनों अयोध्या-कांशी जाना हर देशवासी का सपना है.क्योकि अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भव्य दर्शन करना हर सनातनी चाहता है. लेकिन कई बार बजट के चलते  लोगों का सपना पूरा नहीं हो पाता है. यदि आप भी अयोध्या काशी जाना चाहते हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने बहुत ही कम पैसों में अयोध्या काशी टूर लॅान्च किया है. इस टूर में आपको देश की पहली पर्यटक ट्रेन भारत गौरव ट्रेन  से यात्रा करने का मौका मिल रहा है. इसके अलावा भी तमाम सुविधाओं का लाभ आपको टूर पैकेज के दौरान मिलने वाला है.. आइये जानते हैं क्या है यात्रा का शेड्यूल और

ये रहे कार्यक्रम 
आईआरसीटीसी के इस टूर पैकेज में आपको  अयोध्या, काशी, प्रयागराज, सारनाथ और गया को करीब से देखने का मौका मिल रहा है. यही नहीं आईआरसीटीसी ने इस टूर पैकेज का नाम भी Ayodhya-Kashi: Punya Kshetra Yatra. निर्धारित किया है. टूर में आपको भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन के जरिए पूरा किया जाएगा. टूर की अवधि की बात करें तो पूरा पैकेज 9 दिन और 8 रात का है. टूर की शुरूआत 9 जुलाई को होगी. साथ ही आपको बता दें कि कुल 716 सीट ही इस टूर के लिए उपलब्ध हैं. पैकेज में आपको स्लीपर, 3 एसी और 2 एसी में चलने का मौका मिल रहा है.

इतना आएगा खर्च
आपको बता दें कि सिकंदराबाद, काजीपेट, खम्मम, विजयवाड़ा, एलुरु, राजमुंदरी, समालकोट, पेंडुर्थी, विजयनगरम और टिटलागढ़ से यात्रियों को  बोर्डिंग और डीबोर्डिंग की सुविधा मिल रही है. टूर के दौरान ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर तीनों मील की सुविधा मिल रही है. साथ ही हिन्दी व अंग्रेजी बोलने वाले गाइड की व्यवस्था भी आईआरसीटीसी की ओर से की गई है. खर्च की बात करें तो ऑक्यूपेंसी और क्लास के हिसाब से शुल्क देना होगा. इस पैकेज के लिए आपको 15,150 रुपये से लेकर 31,500 रुपये तक का शुल्क देना निर्धारित किया गया है. अपनी सीट बुक करने के लिए आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा.