October 5, 2024

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी करने का सुनहरा मौका

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से ट्रेड फाइनेंस ऑफिसर के पद पर नौकरी पाने का आज आखिरी मौका है। बता दें कि इसमें आवेदन की प्रक्रिया 7 जून से शुरू हुई थी। वहीं इस पद के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने की प्रक्रिया आज रात तक खत्म हो जाएगी। इसमें करीब 150 पदों पर भर्तियां की जाएगी। योग्य कैंडीडेट्स स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी  मान्यता प्राप्त विद्यालय से न्यूनतम उत्तीर्ण अंकों के साथ योग्य कैंडीडेट का ग्रेजुएट होना जरूरी है। उम्मीदवार के पास आईआईबीएफ द्वारा फॉरेक्स में सर्टिफिकेट होना जरूरी है। वहीं, सीडीसीएस सर्टिफिकेट वालों को प्राथमिकता दी जाएगी। इससे संबंधित और अधिक जानकारी के लिए नीचे दिया गया आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें।

आयु सीमा/फीस

उम्मीदवारों की आयु 23 से 32 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी। वहीं इसमें फीस की बात करें तो इसमें किसी भी शुल्क का भुगतान एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी कैटेगरी को नहीं करना होगा। वहीं, जनरल/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी कैटेगरी के लोगों के लिए 750 रुपये का शुल्क तय किया गया है।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं।

वहां होम पेज पर मौजूद SBI SCO Trade Finance Office Bharti लिंकपर क्लिक करें।

वहां मांगी जाने वाली तमाम जानकारी को आराम से भरें।

मांगी जाने वाली डॉक्यूमेंट्स की स्कैन की गई कॉपी को अपलोड करें ।

आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के लिए तय किए गए आवेदन शुल्क का ऑनलाइन भुगतान करें।

आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद अपना एप्लिकेशन फॉर्म अपने पास रख लें।