October 5, 2024

NEET परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर आज संसद में होगा बवाल

18वीं लोकसभा के सत्र के पांचवें दिन और पहले कार्य दिवस पर विपक्ष ने बैटिंग करने के लिए पिच पूरी तरह से तैयार कर ली है. आज दोनों सदनों में विपक्षी गठबंधन NEET परीक्षा में हुए घोटाले के मुद्दे पर सरकार को घेरेगा. यानी आज ये तय है कि संसद भवन के दोनों सदनों में विपक्ष NEET को लेकर सरकार से कई सवाल पूछने की तैयारी कर चुका है. कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया है कि NEET को लेकर सभी विपक्षी नेता दोनों सदनों में एकमत होंगे.

दोनों सदनों में आज विपक्ष की तैयारी

इस बैठक के दौरान उन्होंने अपनी राय जाहिर कि नीट पेपर लीक की घटनाएं बेहद गंभीर मुद्दा हैं क्योंकि ये देश के लाखों युवाओं के भविष्य का सवाल है. ऐसे में विपक्षी नेताओं का कर्तव्य है कि वे आज सदन में सरकार की इस बड़ी विफलता को उजागर करें. सत्र के दौरान विपक्ष नीट पेपर लीक के साथ-साथ बेरोजगारी, महंगाई और राज्यों के वित्तीय अधिकारों के साथ-साथ संघीय ढांचे पर हमला, राजनीतिक प्रतिशोध के लिए सीबीआई-ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग जैसे छह अन्य मुद्दे भी आज सदन में एक साथ होकर उठाएगा.

सूत्रों के मुताबिक जानकारी सामने आई है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन के आवास पर हुई बैठक में लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि सरकार को NEET मुद्दे से बच निकलने की इजाजत नहीं दी जा सकती क्योंकि हमारे देश के लाखों युवाओं के भविष्य के सवाल हैं. इस मुद्दे पर इंडिया ब्लॉक के सहयोगी दल भी एक साथ सहमत हुए हैं. ऐसे में आज दोनों सदनों के बीच हंगामा देखने को मिल सकता है और विपक्ष का रुख थोड़ा अलग देखने को मिल सकता है.