October 5, 2024

सदन में जारी रहेगा हंगामा, अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देंगे पीएम मोदी, सीएम केजरीवाल को मिल सकती है बड़ी राहत

दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा है. हालांकि राहत की बात ये है कि मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आज और कल दोनों दिन बारिश के आसार हैं. इस मौसम के बीच सदन में काफी गहमागहमी चल रही है. विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने लोकसभा में अपना पहला भाषण दिया. इस दौरान उन्होंने सरकार पर कई सवाल उठाए. आज भी सदन में हंगामा देखने को मिल सकता है. इसके अलावा पीएम मोदी आज सदन में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देंगे. वहीं, सीबीआई गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली अरविंद केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. साथ ही राहुल गांधी को मानहानि मामले में यूपी के सुल्तानपुर कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है.

दिल्ली में हो सकती है आज बारिश

देश की राजधानी दिल्ली में आज बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में दिन में काले बादल छाए रहेंगे. साथ ही आज और कल बारिश की भी संभावना है. आपको बता दें कि मॉनसून की एंट्री के साथ ही पिछले पांच दिनों से दिल्ली में बारिश ने भारी तबाही मचाई थी. एक बार फिर आईएमडी ने अनुमान लगाया है कि इस हफ्ते भारी बारिश हो सकती है.

पीएम मोदी आज लोकसभा में देंगे अपना भाषण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सदन सत्र के 7वें दिन लोकसभा में राष्ट्रति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर जवाब देंगे. बता दें कि कल लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सरकार के ऊपर कई गंभीर सवाल उठाए. उन्होंने लगभग 90 मिनट तक भाषण दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि शिव का त्रिशूल अंहिसा का प्रतिक है. जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं, वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा-हिंसा, नफरत-नफरत-नफरत…आप हिंदू हो ही नहीं. इस पर पीएम मोदी ने भी पलटवार किया.

आज मिल सकती है सीएम को राहत?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्पाद नीति मामले में सीबीआई की गिरफ्तारी को हाई कोर्ट में चुनौती दी है. केजरीवाल ने ट्रायल कोर्ट की इस टिप्पणी को भी चुनौती दी है कि उनकी गिरफ्तारी कानूनी नहीं थी. बता दें कि सीबीआई ने 26 जून को सीएम को गिरफ्तार किया था, जब वह प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग मामले में न्यायिक हिरासत में थे.

कोर्ट ने कहा राहुल हाजिर हो

यूपी के सुल्तानपुर एमपी-एमएलए कोर्ट ने मानहानि मामले में राहुल गांधी को पेश होने का निर्देश दिया है. राहुल गांधी पर गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है. राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान गृहमंत्री के खिलाफ कॉमेंट किया था.