October 5, 2024

आदर्श स्कूल लाल बहादुर में हुआ पढ़ई तिहार का आयोजन

भाटापारा:_ शासन के निर्देशानुसार स्कूली शिक्षा को जन जन तक पहुंचाने के लिए आदर्श स्कूल शासकीय प्राथमिक शाला लाल बहादुर शास्त्री वार्ड भाटापारा एवं शहीद वीर नारायण सिंग स्कूल में संयुक्त रूप से 2 जुलाई को पढ़ई तिहार का आयोजन एबीईओ भास्कर देवांगन एवं समन्वयक मुकेश देवांगन की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता शाला के प्रधान पाठक शत्रुहन डहरिया ने किया। इस अवसर पर शाला प्रवेश उत्सव का आयोजन किया गया। नवप्रवेशी बच्चो को तिलक लगाकर और पुस्तक एवं गणवेश भेंट कर स्वागत किया गया। इस अवसर को यादगार बनाने समूह द्वारा नेवता भोजन कराया गया। अंगना में शिक्षा कार्यक्रम के तहत माताओं द्वारा बच्चों को घर में बेसिक शिक्षा उपलब्ध कराने के रोचक और सरल तरीके बताए गए। अतिथियों ने अपने उद्बोधन में बच्चों को रोज स्कूल भेजने हेतु प्रेरित किए साथ ही शिक्षा का अधिकार कानून के उपयोगी बिंदुओं से परिचित कराया गया। शिक्षा मंत्री का संदेश का भी वाचन किया गया। इस पढ़ई तिहार में पालकों और माताओं , समूह और शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।
कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल के प्रभारी शत्रुघन कुर्रे , निहाला मैडम और आदर्श स्कूल लाल बहादुर के प्रमोद वर्मा वीरेन्द्र मानसरोवर बंशी लाल चौहान अंगना म शिक्षा प्रभारी श्रीमती सविता सोनकर और एसएमसी अध्यक्ष श्रीमती लोकेश्वरी ध्रुव का विशेष योगदान रहा।