October 6, 2024

रोहित शर्मा ने बताया वनडे और टेस्ट से कब लेंगे रिटायरमेंट

टीम इंडिया को टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में चैंपियन बनाने के तुरंत बाद रोहित शर्मा T20I क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया. ऐसे में फैंस के जहन में कहीं ना कहीं ये सवाल आ रहे हैं कि T20I को अलविदा कहने के बाद अब हिटमैन वनडे और टेस्ट क्रिकेट कब तक खेलेंगे? हालांकि, अब खुद हिटमैन ने ही इस सवाल का जवाब दे दिया है. उन्होंने बताया है कि वह इन दोनों फॉर्मेट में कब तक खेलने वाले हैं.

रोहित शर्मा ने बताया फ्यूचर प्लान

भले ही रोहित शर्मा ने टी-20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया हो, लेकिन उनके फैंस के लिए अच्छी खबर ये है कि वह लंबे वक्त तक तक वनडे और टेस्ट क्रिकेट खेलते रहेंगे. हिटमैन ने खुद ये बयान दिया है. असल में, रोहित ने यूएस में अपनी क्रिकेट एकेडमी के शुभारंभ के दौरान फैंस को अपने फ्यूचर प्लान के बारे में बताया. हिटमैन ने कहा, अपने भविष्य के बारे में मैंने अभी तक कोई ऐसा फैसला नहीं लिया है, मैं इतने आगे के बारे में नहीं सोचता, इसलिए स्पष्ट रूप से आप मुझे कुछ समय तक खेलते हुए देखेंगे.”

रोहित ने भारत को बनाया चैंपियन

बारबाडोस में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर भारतीय टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में खिताबी जीत दर्ज की. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 11 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी जीती, जबकि 17 सालों बाद टी-20 वर्ल्ड कप में ट्रॉफी उठाई. इस जीत ने 140 करोड़ भारतीयों को खुश कर दिया, जिसका सेलिब्रेशन कई दिनों तक चला.

ब्रेक पर हैं हिटमैन

29 जून को भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप जीता था और 4 जुलाई को टीम इंडिया भारत लौटी थी. इसके बाद से ही रोहित शर्मा, विराट कोहली सहित सभी सीनियर प्लेयर्स छुट्टी पर चले गए. अब रिपोर्ट्स की मानें, तो रोहित और विराट अपकमिंग श्रीलंका दौरे का हिस्सा नहीं होंगे और सीधे सितंबर में होने वाली बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से ही मैदान पर वापसी करेंगे.