October 5, 2024

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, आतंकवाद विरोधी अभियान में एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के बट्टल इलाके में मंगलवार तड़के घुसपैठ की कोशिश को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया, लेकिन आतंकवाद विरोधी अभियान में घायल हुए जवान ने दम तोड़ दिया. अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी. अधिकारियों के मुताबिक, मंगलवार तड़के पुंछ जिले के बट्टल सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों के साथ गोलीबारी के दौरान घायल हुए एक सैनिक ने दम तोड़ दिया. बता दें कि हाल के दिनों में घाटी के अलग-अलग इलाकों में हुई मुठभेड़ में कई सैनिक शहीद हुए हैं साथ ही कई आतंकवादी भी मारे गए हैं.

शहीद जवान की पहचान 7 जाट रेजिमेंट के लांस नायक सुभाष चंदर के रूप में हुई. वह उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के गांव नगला मणि के रहने वाले थे. अधिकारियों ने कहा, “घुसपैठ की कोशिश के दौरान, पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर के बटाल इलाके में नियंत्रण रेखा पर हमले में लांस नायक सुभाष चंद्र पर गंभीर रूप से घायल हो गए थे.” व्हाइट नाइट कोर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक ट्वीट कर बताया कि, ‘तड़के करीब तीन बजे दो आतंकवादियों ने सरहद पास से घुसपैठ की कोशिश की, सुरक्षा बलों ने आतंकियों को रोकने के लिए उनपर गोलियां चलाईं. इस दौरान आतंकियों की ओर से हुई गोलीबारी में लांस नायक चंदर को गंभीर चोटें आईं.’

व्हाइट नाइट कोर ने मंगलवार को किए एक अन्य ट्वीट में कहा कि, “सतर्क सैनिकों ने सुबह 03:00 बजे बट्टल सेक्टर में प्रभावी गोलीबारी के साथ घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों को प्रभावी ढंग से उलझाकर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. भारी गोलीबारी के दौरान, एक बहादुर सैनिक घायल हो गया. ऑपरेशन जारी है.”

बता दें कि इससे पहले सोमवार को भी आतंकियों ने सेना के एक कैंप को निशाना बनाया था. तब आतंकियों ने गुंदना खवास में सेना के एक कैंप और ग्राम रक्षा गार्ड पुरुशोत्तम कुमार के घर पर हमला किया था. इस हमले में पर पुरुशोत्तम कुमार के चाचा विजय कुमार और एक सैनिक घायल हो गए. नगरोटा स्थित 16 कोर ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि आतंकवादियों ने सुबह 3.10 बजे एक ग्राम रक्षा गार्ड के घर पर हमला किया था. इस हमले से क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के खतरे के कारण डर फैल गया है.