May 7, 2024

अश्वमेध यज्ञ रजत जयंती महोत्सव का कार्यक्रम सेक्टर 7 स्कूल मैदान में शुरू

भिलाई। अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुज हरिद्वार व आयोजक समिति गायत्री परिवार उपजोन भिलाई के द्वारा सिनियर सेकेण्डरी स्कूल मैदान में अश्वमेध यज्ञ रजत जयंती महोत्सव एवं 151 कुण्डली गायत्री महायज्ञ का आयोजन 27 से 30 दिसंबर तक किया जा रहा है। जिसमें बड़ी संख्या में हिन्दु धर्म के श्रद्धालुगण छत्तीसगढ़ के कोने कोने से यहां शामिल होने आए है।

अश्वमेध यज्ञ भिलाई के पावन स्मृति में परमपूज्य पं. श्रीराम शर्मा आचार्य एवं परमवंदनीय माता भगवती देवी शर्मा के सुक्ष्म संरक्षण में 151 कुण्डली विराट गायत्री महायज्ञ का आयोजन हो रहा है। 1993 फरवरी में भी 1008 अश्वमेध यज्ञ सिविक सेंटर में हुआ था। 25 वर्षीय अवधि के पश्चात अश्वमेध की हम रजत जयंती मना रहे है। 27 को कलश यात्रा निकाली गई थी आज कार्यकर्ता गोष्ठी है। श्याम बिहारी दुबे हरिद्वार सहित कई विद्दवान इस यज्ञ में प्रवचन का याचन कर श्रद्धालुओं को रस पान करायेंगे।

यज्ञ स्थल पर कई महिलाओं का मोबाईल व चैन पार
आयोजकों ने की अपील अपने समान की स्वयं रक्षा करे
आयोजन स्थल पर असामाजिम तत्वों की इनती सक्रियता है कि वह बुजुर्ग महिलाओं के गले में पहनी चैन को लगातार उड़ाने का काम कर रहे है। आयोजन स्थल पर बने पुलिस सहायत चौकी में इसकी शिकायत कई महिलाओं ने की। आयोजकों ने अपील की है कि अपने समान की हर व्यक्ति व श्रद्धालु अपनी सुरक्षा स्वंय करे और ऐसे असमाजिक तत्वों पर अपनी नजर रखे इसकी सूचना तत्काल गायत्री परिवार व कार्यकर्ता को दे। आज पांच से छ: से अधिक महिलाओं की चैन और मोबाईल असामजिक तत्वों ने पार कर दिया है।