May 2, 2024

विधायक देवेंद्र यादव के सैकड़ों समर्थक द्वारा ईडी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की जा रही….महाधिवेशन की तैयारी में खलल डालने की साजिश

भिलाई

विधायक देवेंद्र यादव के सैकड़ों समर्थक द्वारा ईडी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की जा रही है। समर्थकों द्वारा ईडी की कार्यवाही को बेबुनियाद बताया जा रहा है और कांग्रेस के राष्ट्रीय महाधिवेशन की तैयारी में खलल डालने की साजिश बताई जा रही है।
24 फरवरी से कांग्रेस राष्ट्रीय महाधिवेशन की शुरुआत होगी और इससे पहले सोमवार को तड़के ईडी की टीमों द्वारा करीब आधा दर्जन नेताओं के घरों पर छापेमारी की खबर आ रही है। फिलहाल इस मामले में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है।
चर्चा है की प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, श्रम कल्याण मंडल अध्यक्ष सुशील सन्नी अग्रवाल, विधायक देवेंद्र यादव, प्रवक्ता आरपी सिंह, विनोद तिवारी के ठिकानों पर ईडी की कार्रवाई जारी है।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, छापे का आधार कोल ट्रांसपोर्टेशन में हुई अवैध उगाही से जुड़ा है। कोल मामले में ईडी की कार्रवाई लगातार जारी है। ईडी श्वष्ठ ने कांग्रेस के कऱीब आधा दर्जन नेताओं के ठिकानों पर रेड मारी है।

विधायक देवेेन्द्र के घर अल सुबह ईडी ने मारी छापा,बेहद आक्रोशित हुए समर्थक
विरोध में हजारों की संख्या में विधायक निवास के सामने टेंंट लगाकर डंटे समर्थक
मोदी के तीन जमाई, ईडी,आईटी और सीबीआई, और ईडी वापस जाओं का जमकर लगाये नारे
मोदी और ईडी और अमित शाह को सद्बुद्धि देने ढोल मजीरा के साथ रघुपति राघव राजा राम के गाते रहे भजन
भिलाई। भारत जोड़ो यात्रा के राहुल गांधी के कोआर्डिनेटर एवं भिलाई विधायक देवेन्द्र यादव के निवास स्थान सेक्टर पांच स्थित विधायक निवास में आज तड़के सुबह 5 बजे ईडी की रेड पड़ गई। जैसे जैसे समर्थकों को पता चलते गया वैसे वैसे बड़ी संख्या में समर्थक सुबह 9 बजे तक देवेन्द्र निवास पर एकत्रित होते गये। इसमें बडी संख्या में एनएसयूआई,युवक कांग्रेस और नगर निगम के पार्षद वरिष्ठ कांग्रेसी और बडी संख्या में महिलाओं ने पहुंचकर देवेन्द्र निवास के सामने ईडी वापस जाओ और गो बैक ईडी का जमकर नारे लगाये और देवेन्द्र के निवास के सामने टेंट लगाकर ईडी और पीएम मोदी,गृहमंत्री अमित शाह के सुदबुद्धि के लिए माईक पर रघुपति राघव राजा राम,मोदी,शाह और ईडी को सद्बुद्धि दे भगवान कहते हुए भजन का पाठ करना शुरू कर दिये। इसमें ढोल मंजिरे बजाकर प्रदर्शन करते रहे और मोदी सरकार तेरी तानाशाही नही चलेगी, मोदी के तीन जमाई, ईडी, आईटी और सीबीआई के जमकर नारे समाचार लिखे जाने तक लगाते रहेे। इस दौरान सीनियर पार्षद एवं निगम के स्वास्थ्य विभाग प्रभारी लक्ष्मीपति राजू ने देवेन्द्र समर्थकों से अनुरोध किया कि जब तक देवेन्द्र यादव से ईडी के अफसर नही मिलायेंगे तब तक समर्थक यहां से नही हटेंगे।
बॉक्स
एसपी थानेदारों के साथ पहंचे देवेन्द्र निवास,समर्थकों से कहा पांच फीट दूर लगाये टेंट
ईडी का है दबाव,ईडी अफसरों ने कहा है समर्थक नही माने तो करें एफआईआर दर्ज
दोपहर एक बजे एसपी अपने थानेदारों के साथ देवेन्द्र निवास पहुंचे। एनएसयूआई प्रदेश उपाध्यक्ष सुमित पवार को कहा कि सभी समर्थकों से आप अपील करें कि मुख्य दरवाजे से पांच फीट की दूरी पर बैंठे क्योंकि मेरे उपर ईडी का बहुत प्रेसर है। मुझे ईडी से निर्देश मिला है कि नही मानेंगे तो समर्थकों पर एफआईआर दर्ज करें, लेकिन समर्थक मुख्य दरवाजे पर बड़ी संख्या में अपना प्रदर्शन करते रहे। जब दुर्ग बेबस हो गई तो एक घंटे बाद वो देवेन्द्र यादव के द्वार के सामने रस्सी लेकर खड़ी हो गई और रस्सी का घेरा बना दिया। इस दौरान बड़ी संख्या में महिला कार्यकर्ता भी देवेन्द्र निवास में एकठठा हुई थी लेकिन महिला पुलिस कहीं भी नही दिखी। वहीं इस मामले को लेकर जिलाध्यक्ष मुकेश चंद्राकर ने मीडिया को प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि छत्तीसगढ राज्य में कांग्रेस के बढते जनाधार को भाजपा पचा नही पा रही है। वह अपनी केन्द्रीय एजेंसियों के माध्यम से हमारे कांग्रेस के नेताओं को भयभीत करने का काम कर रही है। जिससे हम डरने वाली नही है। 24,25 एवं 26 फरवरी को राजधानी रायपुर में कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन हो रहा है जिसे कुचलने का प्रयास किया जा रहा है और विधायक देवेन्द्र यादव,उनके भाई धमेन्द्र यादव, सन्नी अग्रवाल, गिरीश देवांगन इत्यादि नेताओं के यहा ईडी की रेड कांग्रेस पाटी को कमजोर करने के लिए और अधिविशेन को असफल करने के लिए की जा रही है जिसका हम कड़ा विरोध करते है और आगे भी इसका विरोध करेंगे व इसके विरोध में प्रदर्शन करेंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिले दिशा निर्देशानुसार ईडी वापस जाओं नही तो उग्र से उग्र आंदोलन करने कांग्रेस कार्यकर्ता पीछे नही हटेंगे। टेंट लगा रहे मजदूरों को पुलिस ने धमकाते हुए कहा कि मुख्य द्वार के पास टेंट नही लगाओंगे कहीं और जाकर लगाओं। एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष सुमित पवार के हस्तक्षेप के बाद टेंट कर्मियों ने मुख्य द्वार के पास ही टेंट लगाया। सुबह तक पुलिस विधायक निवास पर नही पहुंची थी। विधायक देवेन्द्र के समर्थकों ने जब निवास के सामने घेराबंदी और नारेबाजी शुरू की तब दोपहर एक बजे मठठी भर पुलिस वाले विधायक निवास पहुंचे और बार बार आग्रह करते रहे कि मुख्य द्वार से पांच फिट पिछे होकर बैठे लेकिन कार्यकर्ताओं की एक ही मांग हमारे नेता देवेन्द्र से ईडी एक बार मुलाकात कराये। घर के अंदर में ईडी के अफसर देवेन्द्र और उनकी पत्नी व उनकी मां मौजूद है जिससे पूछताछ कर रहे हैं। ईडी महाराष्ट्र की पासिंग दो लग्जरी गाडिय़ों में छापे मारने पहुंचे थे लेकिन युवक कांग्रेस व एनएसयूआई के बढते दबाव को देखते हुए ईडी के अफसरों कीगाड़ी देवेन्द्र निवास से हटा ली गई। उन्हें अंदेशा था कि आंदोलित और उग्र समर्थक उनके गाडिय़ों में तोडफ़ोड़ और आगजनी जैसी घटना घटित ना कर दे।
ईडी के छापामारी के विरोध में विधायक निवास के सामने महापौर नीरज पाल, सभापति केशव बंटी साहू,
सुमित पवार, लक्ष्मीपति राजू, पार्षद संदीप निरंकारी, एमआईसी रीता गेरा, गौरव श्रीवास्तव, मनोज राजपूत,मनीष तिवारी,अतुल श्रीवास्तव, डोमेन्द्र परगनिहा, एमआईसी सदस्यगण एकांश बंछोर, आदित्य सिंह, मन्नाना खान, रामानांद मौर्या, केशव चौबे, पार्षद इंजीनियर सलमान, पूर्व पार्षद जोहन सिन्हा, अफरोज खान, अलिहुसैन सिद्दिकी, अधिवक्ता अजहर अली, अमन, अर्जुन शर्मा, राजीव यादव, मनीष तिवारी, गुरलीन सिंह, भास्कर दुबे, अज्जू अहमद चौहान, विशाल यादव, श्री कन्नौजिया, पलाश लिमेश, विभोर, अमन रेखी, शशिकांत साहू, अमन साव, गुरमीत सिंह, प्रियांशु सहित बड़ी संख्या में समर्थक मौजूद थी जो समाचार लिखे जाने तक विधायक निवास के द्वार पर डंटे हुए है।
मोदी, शाह और ईडी के सद्बुद्धि देने टेंट में ही शुरू कर दिये हवन
पीएम मोदी द्वारा लगातार कांग्रेस व बगैर भाजपा शासन वाले राज्यों में ईडी भेजकर छापेमार कराने से जहां कांग्रेस व अन्य पार्टियों के लोग बेहद आक्रोशित है। वहीं विधायक देवेन्द्र निवास पर ईडी के छापेमारी से ईडी व पीएम के खिलाफ एनएसयुआई,युकां व बड़ी संख्या में लोग विधायक निवास के गेट के सामने ही टेंट में पीएम मोदी,अमित शाह और ईडी को सदबुद्धि देने के लिए यज्ञ करना शुरू कर दिये हैं।
ईडी ने बुलवाया सीआरपीएफ टीम
देवेन्द्र यादव के निवास पर छापा मारने के दौरान देवेन्द्र के समर्थकों, युकांइयों और एनएसयूआई और हजारों की संख्या में लोग के पहुंचने और नारेबाजी से परेशान ईडी ने पुलिस से मामला संभलता नही देखकर सीआरपीएफ का फोर्स लगभग दोपहर 3 बजे को बुलवा ली है।
000