April 26, 2024

जीव रानी देवी वेलफेयर सोसाइटी की नेक पहल, अस्पताल से शव ले जाने देंगे नि:शुल्क एंबुलेंस सेवा

 

भिलाई। अक्सर देखा गया है कि दुर्घटना या किसी अन्य वजह से किसी की मृत्यू हो जाने के बाद अस्पताल से शव को ले जाने परिजनों को काफी परेशानी उठानी पड़ती है। सरकारी अस्पताल हो या निजी अस्पताल कहीं भी ऐसी स्थिति निर्मित होने पर शव ले जाने के लिए काफी खर्च कर एंबुलेंस या अन्य वाहन की सेवा लेनी होनी है। ऐसी स्थिति में आर्थिक रूप से कमजोर व्यक्ति को और अधिक परेशानी होती है। इस समस्या को देखते हुए जीव रानी देवी वेलफेयर सोसाइटी द्वारा सहरानीय पहल की जा रही है। संस्था द्वारा अस्पताल से शवों को घर पहुंचाने नि:शुल्क एंबुलेंस उपलब्ध कराया जाएगा।

बता दें अभी अभी जीव रानी देवी वेलफेयर सोसाइटी संस्था के स्थापना दिवस पर नि:शुल्क मैडिकल कैंप रक्तदान शिविर के साथ मनाया गया, संस्था समाज कल्याण में अग्रणी भूमिका निभाते हुए समय-समय पर समाज कल्याण के कार्य करती आई है| समाज सेवा के क्षेत्र में जीव रानी देवी वेलफेयर सोसाइटी काफी आगे है। संस्था द्वारा समय-समय पर समाज कल्याण की दिशा में कई कार्य किए गए हैं। जरूरत के अनुसार संस्था द्वारा नि:शुल्क हेल्थ कैंप कराए गए जहां विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम ने अपनी सेवाएं दी हैं। इसके अलावा संस्था द्वारा जरूरतमंद लोगों को कपड़े से लेकर खाद्य पदार्थों तक का वितरण किया गया। अब इसी दिशा में संस्था ने एक कदम और बढ़ाया है। सोसाइटी के सभी सदस्यों ने निर्णय लिया है की संस्था द्वारा एम्बुलेंस से भिलाई क्षेत्र में डेथ बॉडी नि:शुल्क छोड़ी जाएगी।

समिति ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
जीव रानी देवी वेलफेयर सोसाइटी ने अस्पताल व अन्य किसी भी स्थान से शवों को नि:शुल्क पहुंचाने की व्यवस्था कर दी है। इसके लिए समिति द्वारा हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। जरूरतमंद समिति के हेल्पलाइन नंबर 6262888851 व 6262888852 पर संपर्क का नि:शुल्क एंबुलेंस सेवा का लाभ ले सकते हैं। समाज सेवा के क्षेत्र में यह पुणित कार्य कर समिति द्वारा लोगों के दुख का सहभागी बनना चाहता है। समिति द्वारा आगे इस सेवा को विस्तार भी दिया ह। समिति द्वारा आम लोगों से अपील भी की गई कि जरूरत होने पर वे उक्त नि:शुल्क एंबुलेंस सेवा का लाभ अवश्य लें।