May 7, 2024

पूरे देश के लोग भाजपा के कुशासन, तानाशाही अन्याय के खिलाफ लोग हो गये है एकजुट-महिला कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष  अलका

कहा पूर्ण बहुमत देने वाले उत्तर भारत को मोदी ने कुछ नही दिया अब यहां होने वाले नुकसान के कारण भाग रहे है दक्षिण
भिलाई। महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष फुलोदेवी नेताम के निर्देश पर शुक्रवार को भिलाई महिला कांग्रेस की अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पार्षद श्रीमती सुभद्रा सिंह द्वारा दुर्ग लोकसभा में कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने के लिए सेक्टर दस के गुण्च्चिा मंच स्थल पर महिला कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लाम्बा थी। वहीं इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ की महिला कांग्रेस की प्रभारी अनिता शेरावत ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस दौरान महिलाओं को जमीनी स्तर पर कार्य करते हुए केन्द्र सरकार द्वारा आम जनता को किस प्रकार पिछले दस सालों में छला गया है और मंहगाई बेरोजगारी कम करने और हर साल 2 करोड युवाओं को रोजगार देने सहित 15-15 लाख रूपये सबसे खाते में डालने का झांसा देकर सत्ता प्राप्त कर उन सभी वादों को पूरा नही कर केवल धर्म और भगवान राम की बात कर और कांग्रेस के बारे में महिलाओं का मंगलसुत्र खतरे में बताते हुए झूठी अफवाह फैलाकर लोगों को किस प्रकार भ्रम फैला रहे है, इसको और केन्द्र सरकार की नाकामियों को बूथ स्तर पर लोगों के घरो में जाकर किस प्रकार आम जनता को जानकारी देना है, और किस प्रकार कार्य करे कि हमारा कांग्रेस प्रत्याशी राजेन्द्र साहू की जीत हो उसके लिए कार्य करने का टिप्स दिये।
इस दौरान महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लाम्बा ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि पिछले दस सालों से देश में पूर्ण बहुमत की भाजपा की सरकार है। अब पिछले दस सालों का हिसाब दो, जवाब दो कि आपने दस साल पहले जो वादे किये वो पूरे क्यों नही किये। आपने अपने घोषणा पत्र में कहा था हर साल दो करोड युवाओं के हिसाब से दस साल में 20 करोड युवाओं का रोजगार कहा है। पिछले 40 साल का रिकार्ड बेरोजगारी ने तोडी है। 30 लाख सरकारी पद रिक्त पडे है, किसान जो अन्नदाता है उनकी आय दुगुनी होनी थी नही हुई। किसान कर्ज से डूबा हुआ है, उनका कर्ज दो गुना हो गया है, उसके कारण किसान आत्महत्या कर रहा है। किसान एमएसपी का कानून मांग रहा है तो सरकार नही दे रही है। बेटी पढाओं बेटी बचाओं नारा देने वाली बीजेपी के कुलदीप सिंह सेंगर, राम दुलारे, बृज भूषण ये सब भाजपा के है, संदीप सिंह हरियाणा के मंत्री है, ये सब नाबालिक बच्चियों के बलात्कार व यौन शोषण के आरोपी है। देश के प्रधानमंत्री बच्चियों के साथ नही बल्कि गंभीर अपराधियों के साथ खडे है। सरहद की जवानों की बात करें तो अग्निवीर योजना ठेके की योजना है, चार साल के लिए लोगों को मंजूर नही है। देश भर में मै जा रही हूं। सिर्फ जवानों की बात नही है, किसान अपने हक की लडाई लड रहे उनको हमने समर्थन दिया। देश के सरहद पर खडे जवानों का हमने समर्थन दिया। आज देश का लोकतंत्र व संविधान खतरे में है। आज वन नेशन वन इलेकशन की बात ये करते है, क्या देश में कभी इसकी चर्चा हुई। ये लोकतंत्र में कैसे संभव होगा? देश के पीएम व भाजपा नेता लोगों का ध्यान मुख्य मुद्दे से भटकाकर इस तरह के मुद्दे ला रहे है कि आज महिलाओं का मंगलसूत्र खतरे में है,ये कोरा अफवाह है। लोगों को समझना चाहिए कि जब दस साल पहले केन्द्र में मनमोहन सरकार थी तब सोना का रेट 28000 रूपये था आज दस सालों में मोदी सरकार के राज में 73 हजार रूपये सोना हो गया है तो देश की महिलाओं का मंगलसूत्र को खतरे में कौन डाल रहा है? आज मंहगाई और बेरोजगारी से चूल्हे ठंढे पडे हुए है। उसपर कोई चर्चा नही हो रही है। चीन सरहदों खासतौर से लद्दाख और अरूणाचल में घुसकर बैठा हुआ है और पीएम कहते है कि कोई नही घुुसा है। एनडीए के 400 सीटों का दावा खोखला है। मैं छग आई हूं तो देख रही हूं कि यहां मोदी का आदमकद कटआउट और उसमे धारा 370 हटाने का उल्लेख है जबकि जहां धारा 370 हटाये है तो वहां भाजपा अपना प्रत्याषी क्यों नही उतारी?
राष्ट्रीय अध्यक्ष अलका लाम्बा ने आगे कहा कि लद्दाख में आपके खिलाफ आंदोलन हो रहा है, इस देश में एक ही समुदाय के लोगों की बीच पिछले 8 महिना से हिंसा हो रही है। बडी संख्या में लोग वहां मारे जा रहे है, लेकिन देश के पीएम वहां नही जा रहे है, उनको वहां जाने के लिए समय नही है और वोट मांगने के लिए इन दोनो जगहों को छोडकर पूरे देश में पीएम वोट मांगने जा रहे है। भाजपा का नारा अबकी बार चार सौ पार का दावा पूरा खोखला है। बीजेपी कोई चार सौ का आंकडा पार रही कर रही है। ये सिर्फ वे बोल रहे है। उनके इस दावों की पोल खुल रही है। कहां से इनका 400 का आंकडा पार होगा जब आज देश किसान और बेरोजगार युवा इनके खिलाफ खडा है, देश का भ्रमण करके आ रही हूं और जहां जहां अगले चरण का चुनाव होने वाला है, वहां जा रही हूं, लोगों मेें जबर्दस्त उत्साह है, और इस बार परिवर्तन चाह रही है और इस बार पूर्ण बहुमत के साथ इंडिया गठबंधन की सरकार बनने जा रही है। आज पूरे देश के लोक भाजपा के कुशासन, तानाशाही अन्याय के खिलाफ लोग एकजुट हो गये है कि इस सरकार को अब उखाड फेकना है। भाजपा गठबंधन की 2 सौ से अधिक सीट नही आ रही है, सच्चाई यह है कि दो बार उत्तर भारत ने इनको पूर्ण बहुमत दिया लेकिन उनको बेरोजगारी और मंहगाई के अलावा कुछ नही मिला। अब वे समझ गये है कि अब यहां भारी नुकसान होगा इसलिए अब प्रधानमंत्री इस बार दक्षिण भारत में भाग रहे है लेकिन दक्षिण भारत पूरा भाजपा मुक्त होगी। यहां इनको कुछ नही मिलेगा। कर्नाटक में डबल इंजन की सरकार थी लेकिन लोगों ने वहां उनको हरा दिया। तेलंगाना में ये गये हुए था बीआरएस के साथ सरकार बनाने के लिए लेकिन वहां भी इनको हार का सामना करना पडा और हम वहां सरकार बनाये है। आज छग में डबल इंजन की सरकार है, मोदी ने ग्यारंटी दिया था कि 5 सौ रूपये में गैस सिलेंडर मिलेगी लेकिन आज मिल रहा है 1000 रूपये में गैस सिलेंडर कहा गया मोदी की ग्यारंटी।
उन्होंने कांग्रेस की घोषणा पत्र में किये गये इस बार के वादों की चर्चा करते हुए कहा कि हमारा वादा है कि सरकार में आने के बाद हर गरीब परिवार की महिलाओं को सालाना 1 लाख रूपये देंगे। हम तीस लाख सरकारी नौकरियों के पद भरने जा रहे है। किसान का सारा कर्ज माफ करके हम उनको एमएसपी देने जा रहे है और जितने कृषि उपकरण है उन सभी पर कर टेक्स माफ करने जा रहे है। जिनकी जितनी आबादी है उनको उसको हिसाब से हक क्यों नही दे रहे है? हम जातीय गणना करायेंगे। हम यहां जितनी जिसकी आबादी है, उसके हिसाब से नौकरियों और संसाधनों में उतना हक देंगे।
एक प्रश्न का उत्तर देते हुए अलका ने कहा कि हमारी इंडिया गठबंधन पूर्ण बहुमत से आकर सरकार बना रही है। इसी से बौखलाकर केन्द्र की भाजपा नीत सरकार झारखंड के मुख्यमंत्री को और दिल्ली के सीएम केजरीवाल को जेल में डाल दियां हमारे खातो में इंकम टेक्स का रेड डलवाकर सारे खाते सीज कर दिये। राहुल गांधी की सदस्यता रद्द करवा दिये थे, उनका बंगला व एसपीजी सुरक्षा छीन लिये थे। आजादी के बाद पहली बार है जब एक साथ डेढ सौ सांसदों को निलंबित कर मनमाने कानून बना लिये गये। इलेक्ट्राल बान्ड में चंदे से धंधा धंधे से चंदा लेकर अपने पूंजीपति मित्रों को लाखों करोड का कर्ज माफ कर दिया। ये और नोटबंदी देश का सबसे बडा महाघोटाला है, ये मैं नही मंत्री सीतारमन के पति कह रहे है।
इस कार्यक्रम में भिलाई जिला महिला अध्यक्ष श्रीमती सुभद्रा सिंह के अलावा यहां की प्रथम महापौर सुश्री नीता लोधी, सरिता परगनिया, सोनाक्षी सिंह, किशोरी बडानी, राजश्री उपासना, नेहा परवीन, ममता टी जानकी सहित साढे चार सौ अधिक महिलाएं उपस्थित थी।