May 18, 2024

राहुल गांधी डरो मत, भागो मत…Rahul Gandhi के रायबरेली से चुनाव लड़ने पर PM मोदी का तंज

कांग्रेस ने अपनी परंपरागत सीट रायबरेली से राहुल गांधी को उम्मीदवार बनाया है. राहुल गांधी आज यानी शुक्रवार को यूपी के रायबरेली पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल करेंगे. राहुल गांधी को रायबरेली सीट से प्रत्याशी बनाए जाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन पर तंज कसा है. पीएम मोदी ने कहा कि मैंने यह पहले ही ये भी बता दिया था कि शहजादे वायनाड में हार रहे हैं और इस डर से अपने लिए कोई दूसरी सीट तलाश रहे हैं.  वेस्ट बंगाल के बर्धमान-दुर्गापुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यह हार का ही डर है कि अब इन्हें अमेठी से भागकर रायबरेली सीट चुननी पड़ी है.

पीएम मोदी राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि ये लोग घूम-घूम कर सबको कहते हैं – डरो मत. मैं भी इन्हें यही कहूंगा – डरो मत, भागो मत. आज मैं एक और बात कहूंगा कांग्रेस इस बार पहले से भी कम सीटों पर सिमटने जा रही है. आपको बता दें कि कांग्रेस ने लंबे इंतजार के बाद उत्तर प्रदेश की दो सीटों (अमेठी और रायबरेली) से अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. कांग्रेस ने अमेठी सीट से केएल शर्मा को टिकट दिया है. हालांकि माना जा रहा था कि पार्टी अपनी इस परंपरागत सीट से स्मृति ईरानी के सामने प्रियंका गांधी को चुनाव मैदान में उतार सकती है. यहां तक कि उम्मीदवारों की घोषणा से पहले अमेठी के लोगों ने प्रियंका गांधी को पोस्टर और होर्डिंग भी लगाते शुरू कर दिए थे. लेकिन कांग्रेस एन मौके पर केएल शर्मा के नाम का ऐलान कर सबको चौंका दिया.

केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ रहे राहुल गांधी को लेकर भी तमाम अटकलें लगाई जा रही थीं. राजनीतिक गलियारों में चर्चा थी कि राहुल अमेठी या रायबरेली दोनों में से किसी भी सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर सकते हैं. वहीं, बीजेपी ने इस सीट से योगी सरकार में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है. दोनों उम्मीदवारों के बीच का यह मुकाबला काफी रोचक होने वाला है.