May 14, 2024

स्वीप के तहत कार्यक्रम आयोजित, लोगों को मताधिकार का प्रयोग करने किया प्रेरित.

छुईखदान —– कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने, मतदाताओं को उन्हें मताधिकार का उपयोग करने हेतु नवगठित जिले में विविध गतिविधियों को स्कूल कॉलेज के माध्यम से की जा रही है, इसी कड़ी में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल छुईखदान मे स्वीप के तहत कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करने स्कूल के प्रांगण में विविध कार्यक्रम आयोजित किए गए.

      मतदाताओं को उन्हें  मताधिकार का उपयोग करने हेतु विभिन्न गतिविधियां स्कूलों कॉलेजों के माध्यम से की जा रही है इसी कड़ी में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल छुईखदान मे विभागीय अमला द्वारा मतदाताओं में जागरूकता अभियान हेतु मतदाता जागरूकता रैली के माध्यम से मताधिकार का उपयोग हेतु प्रेरित की जा रही है. स्वामी   आत्मानंद   अंग्रेजी स्कूल  छुई खदान के विद्यार्थियों द्वारा मानव श्रृंखला का निर्माण कर मतदान के लिए  प्रेरित किया गया   वहीं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व गंडई -छुईखदान  रेणुका रात्रे के मार्गदर्शन में चित्रकला, रंगोली,वाद विवाद,एवं निबंध प्रतियोगिता,का आयोजन किया गया.  इस कड़ी में लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखने तथा स्वतंत्र निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन के लिए शपथ दिलाई गई.

      स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल में स्विप  के तहत आयोजित कार्यक्रम में तहसीलदार मोछदा देवांगन,   नोडल अधिकारी विकास खंड शिक्षा अधिकारी  आर  डडसेना, बीआरसी   सतीश श्रीवास्तव,   प्राचार्य हीरानतक  द्विवेदी, आत्मानंद अंग्रेजी स्कूल सहित आसपास स्कूलों की शिक्षक शिक्षिकाएं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे. ड्रोन कैमरे के माध्यम से भी आयोजित कार्यक्रम की वीडियो रिकॉर्डिंग   की गई |