May 19, 2024

CG : विश्वकप के मुकाबले में बड़ा सट्टा.. फ़्लैट में बैठ लगाया जा रहा था दांव, 3 सटोरिये रंगे हाथ गिरफ्तार

रायपुर: क्रिकेट विश्वकप की शुरुआत हो चुकी है। इस बड़े टूर्नामेंट् से जुड़े एक दर्जन से ज्यादा मुकाबले भी खेले जा चुके है। ऐसे में दुनियाभर में क्रिकेट का खुमार सिर चढ़कर बोल रहा है। जाहिर है एक तरह क्रिकेट का लुत्फ़ उठाने वाले प्रशंसक है तो दूसरी ओर क्रिकेट का आढ़ लेकर सट्टेबाजी जैसी बुराइयों को बढ़ाने वाले।

वही राजधानी रायपुर की पुलिस के ऐसे सटोरियों की तरफ अपनी भौंहे टेढ़ी कर ली है। पुलिस लगातार सटोरियों की गतिविधियों पर अपनी पैनी नजर बनायें हुए है। इसी कड़ी में राजेंद्र नगर थाना पुलिस ने अमलीडीह इलाके में एक बड़े सट्टा गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने सट्टा लगाने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने इस बारे में बताया है कि सट्टे का संचालन अमलीडीह इलाके में सांई ड्रीम सोसाइटी के फ्लैट पर जारी था। सटोरिये फ़्लैट को ठिकाना बनाकर आस्ट्रेलिया और श्रीलंका के मैच पर दांव लगा रहे थे। पुलिस ने जब फ़्लैट में दबिश दी तो सटोरियों के बीच हड़कंप मच गया। पुलिस ने उनके पास से सट्टा संचालन में प्रयुक्त 12 नग मोबाईल फोन, 01 नग लैपटॉप और 30 हजार नगदी समेत साढ़े 3 लाख रुपए का सामान जब्त किया है।

इस पूरे अवैध गतिविधि में शामिल सटोरिए मुनीन्द्र चौहान
सूरज वरलानी और विक्रांत वाधवानी को हिरासत में लिया गया है। पुलिस उनसे कड़ाई से पुलिस कर रही है। पुलिस जानने की कोशिश में है कि सट्टे से जुड़ा यह तार राजधानी तक ही सीमित है या फिर कोई अंतर्राज्यीय कनेक्शन भी है।