May 20, 2024

जानें क्या कहता है आपका आज का राशिफल

मेष: ग्रह-गोचर थोड़ा प्रतिकूल है। मानसिक अशांति रहेगी, स्वास्थ्य पर ध्यान दें, विशेषकर माता-पिता की आज्ञा का पालन करें। दिन बेहतर रहेगा. आपका शुभ रंग, लाल।

वृषभ: साहस-पराक्रम में वृद्धि होगी, लेकिन भाइयों में कुछ मतभेद रहेगा। अपनी जिद और क्रोध पर नियंत्रण रखें, सफलता अवश्य मिलेगी। आपका शुभ रंग फ़िरोज़ा और सफ़ेद है।

मिथुन: आपको सफलता मिलेगी, लेकिन गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें, क्योंकि पढ़े-लिखे लोग आपके शत्रु होंगे। अगर आप नौकरी करते हैं तो बेहतर होगा कि आप ऑफिस का काम पूरा करके आराम से घर आ जाएं। आपका शुभ रंग, नीला।

कर्क: थोड़ा सा ग्रह गोचर प्रतिकूल प्रतीत हो रहा है, दाम्पत्य जीवन में तनाव न आने दें। यदि आप व्यापारी हैं तो थकान महसूस होगी, लेकिन निराश न हों, रात्रि के बाद ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा। आज आपका शुभ रंग सफेद है।

सिंह: यात्राएँ जो आपकी जेब ख़ाली करेंगी लेकिन परिणाम नहीं देंगी। इसलिए आज खर्च से बचें, बहुत जरूरी हो तो ही यात्रा करें। आपका शुभ रंग, पीला और गुलाबी।

कन्या: रुका हुआ धन आएगा, आय के एक से अधिक स्रोत बनेंगे। गोचर ग्रह आपके लिए बिल्कुल अनुकूल है, लेकिन कंपनी को गलत न समझें। इस बारे में बहुत सावधान रहें. आज आपका शुभ रंग, नीला और हरा।

तुला: समाज के संभ्रांत लोगों से आपको लाभ होगा। आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना होगी, दिन शानदार है। आज का शुभ रंग, फ़िरोज़ा और सफ़ेद।

वृश्चिक: आप धार्मिक कार्यों पर अधिक खर्च करेंगे, संतान प्राप्ति के योग हैं और यदि आप विद्यार्थी हैं तो शिक्षा-प्रतियोगिता में सफलता, व्यापार के लिए दिन अच्छा है और बिक्री भी आज अच्छी रहेगी। चिंता न करें। आपका शुभ रंग, लाल, पीला और गुलाबी।

धनु: ग्रह-गोचर थोड़ा प्रतिकूल है, इसलिए किसी साजिश का शिकार होने से बचें। सर्दी, खांसी आदि इन बीमारियों से बचें। बेहतर होगा कि शांति से काम निपटाकर घर आ जाएं। आपका शुभ रंग पीला है.

मकर: आय के एक से अधिक स्रोत बनेंगे, व्यापार में अच्छी सफलता मिलेगी। वैवाहिक जिम्मेदारियां पूरी होंगी, लेकिन रोमांस के लिए दिन ज्यादा अच्छा नहीं है, इसलिए काम पर ध्यान दें। आपका शुभ रंग काला और नीला है।

कुंभ: कर्ज, रोग और शत्रु हावी रहेंगे, इसलिए कोर्ट-कचहरी के मामले घर से बाहर ही निपटा लें तो बेहतर रहेगा। व्यापार की दृष्टि से दिन अच्छा है या नहीं, इसकी चिंता न करें. आपका शुभ रंग, बैंगनी, नीला और हरा।

मीन: आज का ग्रह गोचर विद्यार्थियों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। रोजगार की दिशा में किए गए प्रयास सार्थक होंगे और आपके द्वारा लिए गए निर्णय की सराहना होगी। आपका शुभ रंग, लाल।