May 20, 2024

वैजयंतीमाला से मिलकर खुश हुए PM नरेंद्र मोदी, हाथ जोड़कर किया स्वागत

बीते दौर की अभिनेत्री वैजयंतीमाला एक बार फिर अपने सराहनीय डांस को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं, जिन्होंने हाल ही में अयोध्या में आयोजित समारोह में 90 की उम्र में भारतनाड्यम डांस से सबका मन मोहा. अब उनसे प्रधानमंत्री मिले हैं और उनके साथ तस्वीरें भी शेयर की हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में चेन्नई में पद्म विभूषण से सम्मानित और मशहूर अभिनेत्री वैजयंतीमाला से मुलाकात की. सोमवार को पीएम ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर अपनी मुलाकात की तस्वीरें साझा की हैं.

पद्म विभूषण वैयजंतीमाला से मिलकर खुश हुए पीएम मोदी
तस्वीरों में उन्हें वैजयंतीमाला के साथ बातचीत करते हुए देखा गया और उन्होंने हाथ जोड़कर उनका अभिवादन भी किया. पीएम मोदी ने वैजयंतीमाला की तारीफ कर कहा कि महान अभिनेत्री की भारतीय सिनेमा की दुनिया में अनुकरणीय योगदान के लिए प्रशंसा की जाती है. उन्होंने लिखा, ‘चेन्नई में वैजयंतीमाला जी से मिलकर खुशी हुई. उन्हें हाल ही में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है और भारतीय सिनेमा की दुनिया में उनके अनुकरणीय योगदान के लिए पूरे भारत में उनकी प्रशंसा की जाती है.’

गौरलतलब है कि वैजयंती माला का नाम इस साल जनवरी में पद्म विभूषण पाने वालों की सूची में शामिल किया गया था. उनके अलावा चिरंजीवी और 132 अन्य लोगों को भी पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया. इनमें से आठ तमिलनाडु के थे जिनमें वैजयंतीमाला भी शामिल थीं. वैजयंतीमाला बाली भारतीय सिनेमा की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हैं, जिन्होंने हिंदी ही नहीं बल्कि कई साउथ फिल्मों में भी काम किया था.

16 की उम्र में की एक्टिंग की शुरुआत
वैजयंतीमाला ने 16 साल की उम्र में तमिल फिल्म वाजकई से अभिनय की शुरुआत की थी. उनकी पहली हिंदी फिल्म बहार थी, जो 1951 में रिलीज हुई थी. बाद में उन्होंने 1950 और 1960 के दशक की कई फिल्मों में भी काम किया, जिनमें देवदास, नया दौर, आशा, साधना, गूंगा जमना, संगम और ज्वेल थीफ शामिल हैं. दिलचस्प बात यह है कि उन्हें साल 1968 में पद्मश्री से भी सम्मानित किया गया था.