April 27, 2024

आज मिट्टी में मिल जाएगा मुख्तार अंसारी, दोपहर 2 बजे परिवार को सौंपा जाएगा शव

जेल में बंद गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की गुरुवार शाम अस्पताल में भर्ती होने के बाद कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई. वह 63 साल का था. उत्तर प्रदेश के मऊ से पांच बार विधायक रहे मुख्तार अंसारी के खिलाफ 60 से अधिक मामले लंबित थे और वह बांदा जिला जेल में बंद था. हालिया अपडेट के मुताबिक, मुख्तार अंसारी का आज अंतिम संस्कार होना है. दोपहर 2 बजे शव परिवार को सौंप दिया जाएगा. मुख्तार अंसारी के शव को गाजीपुर ले जाने के लिए बांदा मेडिकल कॉलेज एंबुलेंस पहुंच चुकी हैं. ड्राइवर का कहना है कि, गाज़ीपुर पहुंचने में लगभग 7 घंटे लगेंगे.

मुख्तार का शव ले जाने के लिए प्रशासन रूट तय कर चुका है. पूरी सुरक्षा व्यवस्था के साथ काफिले का नेतृत्व किया जाएगा. मिली जानकारी के अनुसार, मुख्तार की मौत की खबर के फौरन बाद प्रशासन द्वारा संवेदनशील इलाकों में जवानों को तैनात कर दिया गया. आज शुक्रवार, जुम्मे का दिन होने के कारण सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं.

गौरतलब है कि, आज मुख्तार के अंतिम संस्कार को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मोहम्मदाबाद समेत कई शहरों में सभी दुकानें और बाजार बंद कर दिए गए हैं.

मुख्तार अंसारी की क्राइम कुंडली

63 वर्षीय मुख्तार अंसारी मऊ सदर से पांच बार विधायक रहा. वह 2005 से उत्तर प्रदेश और पंजाब में सलाखों के पीछे था. उसके खिलाफ 60 से अधिक आपराधिक मामले लंबित थे. मुख्तार अंसारी को सितंबर 2022 से अब तक आठ मामलों में उत्तर प्रदेश की विभिन्न अदालतों द्वारा सजा सुनाई गई थी और वह बांदा जेल में बंद था. उसका नाम पिछले साल उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा जारी 66 गैंगस्टरों की सूची में था.

मालूम हो कि, मुख्तार की मौत पर उसके बेटे उमर अंसारी ने पिता को धीमा जहर देने का दावा किया है. वहीं मुख्तार का भाई अफजल अंसारी भी लंबे समय से ये आरोप लगा रहा था.