May 20, 2024

आदिवासी होने के कारण राष्ट्रपति को राम मंदिर के उद्घाटन में नहीं आने दिया..’ जगदलपुर में गरजे राहुल गांधी

जगदलपुर। लोकसभा चुनाव बेहद करीब है। प्रदेश में तीन चरणों में मतदान होने हैं। वहीं, 4 जून को मतगणना होनी है। सभी पार्टियां जोरो-शोरों से प्रचार-प्रसार कर रही है। जैसे-जैसे चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे सियासी पारा और बढ़ने लगा है। इसी बीच आज राहुल गांधी छत्तीसगढ़ दौरे पर हैं। बस्तर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने जमकर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने कहा, कि संविधान बचाने के लिए कांग्रेस लड़ रही। मोदी अडानी आरएसएस संविधान पर आक्रमण कर रहे और संविधान को खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा ने आदिवासी शब्द को बदलने की कोशिश की। भारत की जमीन पर आदिवासियों का पहला हक है। राहुल गांधी ने कहा, कि बीजेपी के लोग अडानी जैसे लोगों को जंगल दे रहे हैं। जब वन नहीं होंगे तो वनवासी कहां रहेंगे। देश के 22 लोग जिनके पास देश के करोड़ों लोगों के जितना धन राम मंदिर के उदघाटन में आदिवासी राष्ट्रपति को नहीं आने दिया, क्यूंकि वह आदिवासी है। भाजपा नेता ने आदिवासी के चहेरे पर मूता। भाजपा जल जंगल जमीन छीन रही।

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा, कि मोदी हर भाषण में अलग-अलग बाते कहते हैं। समंदर में घुस कर पूजा करते हैं। कोविड के समय लाखों लोगों को बेवकूफ बनाया गया। मोबाइल जलाकर थाली बजवाया गया। हॉस्पिटल में ऑक्सीजन नहीं था, लोग सांस नहीं ले पा रहे थे और मोदी ने मदद नहीं की। पूरा फायदा देश के 5 से 6 लोगों को मोदी दे देते हैं।

राहुल गांधी ने कहा, कि हम 5 काम करने जा रहेहैं। 30 लाख बरोजगार को नौकरी। मनरेगा की तर्ज पर युवाओ को अपरेंट्स शिप मिलेगी। 1 साल के लिए सरकारी दफ्तर में 1 साल की नौकरी होगी। खाते में 1 लाख भी 1 साल में मिलेगा। अनियमित नौकरी नहीं अब सरकरी एंव पब्लिक सेक्टर में परमानेंट नौकरी मिलेगी मिलेगी।  राहुल गांधी ने कहा, कि बीजेपी किसानों का कर्जा माफ करना नही चाहती। किसानों का कर्जा देश भर में माफ होगा। किसानों को एमएसपी मिलेगी। महिलाओं को महालष्मी योजना देश के गरीब परिवारों की एक महिला को हर माह 8,500 रुपये मिलेंगे। हम एक झटके में गरीबी को देश से खत्म कर देंगे।