May 2, 2024

WhatsApp चलाना हुआ और भी आसान, लॉन्च हुआ शानदार फीचर!

क्या आप व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं, अगर हां तो यह खबर आपके काम की है. व्हाट्सएप में एक नया फीचर शामिल किया गया है. इन फीचर्स के बारे में खुद मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने बताया है. कंपनी ने हाल ही में एंड्रॉइड यूजर्स के लिए यूआई को दोबारा डिजाइन किया है. पिछले दिनों व्हाट्सएप पर नया सर्च बार और मेटा एआई फीचर भी आ चुका है. हालांकि, Meta AI का फीचर अभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है. इन सबके बीच व्हाट्सएप में एक और नया फीचर्स सामने आया है. इस फीचर्स में आपको चैट फिल्टर मिलेगा. इसकी जानकारी खुद मेटा दी है. मेटा के इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने एक ब्लॉग पोस्ट जारी कर फीचर्स से पर्दा उठाया है.

META के सीईओ Mark Zuckerberg ने चैट फिल्टर के लॉन्च की जानकारी दी. इस फीचर के जरिए आप सभी मैसेज को आसानी से फिल्टर कर पाएंगे. इस फीचर से चैट खुलने में लगने वाला समय कम हो जाएगा. कंपनी आपको अलग-अलग चैट को फिल्टर करने का विकल्प मिल रहा है. इस फीचर के आने के बाद लोगों के लिए अलग-अलग व्हाट्सएप चैट तक पहुंच को आसान बनाना है. अब तक, आपको बिना पढ़े संदेशों (अनरीड मैसेज) के लिए किसी भी व्हाट्सएप ग्रुप में चैट और इनबॉक्स में स्क्रॉल करना पड़ता था. अब आपको इसके लिए फिल्टर मिलेंगे, जिससे आप ग्रुप चैट को एक जगह देख पाएंगे.

ऐसे काम करेगा ये फीचर

व्हाट्सएप ने तीन डिफॉल्ट फिल्टर पेश किए हैं, जिससे आप सही कन्वर्सेशन को एक्सेस कर पाएंगे. इसके लिए आपको सबसे पहले iOS या Android स्मार्टफोन पर व्हाट्सएप ओपन करना होगा, इसमें सबस अहम बात है कि व्हाट्सऐप अपडेटेड होना चाहिए. अब आपको टॉप में दिए गए तीन फिल्टर पर क्किल करना होगा. आपको टॉप में ऑल, अनरीड मैसेज और ग्रुप्स का ऑप्शन मिलेगा. ऑल फिल्टर में सभी चैट्स आपको दिखाई देगा. वहीं ग्रुप फिल्टर यूज करने पर आपको सभी ग्रुप्स नजर आने लगेंगे. इसके बाद आसानी से अनरीड मैसेज को आप फिल्टर कर सकेंगे.