May 19, 2024

‘ओडिशा में बीजेडी अस्त है, कांग्रेस पस्त’, ब्रह्मपुर की रैली में गरजे PM मोदी

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार खत्म होती ही प्रधानमंत्री मोदी चौथे चरण के चुनाव प्रचार में जुट गए हैं. सोमवार को उन्होंने ओडिशा के ब्रह्मपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने अपनी सरकार के दस साल के कार्यकाल को कांग्रेस के कार्यकाल से बेहतर बताते हुए जमकर हमला किया. पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत जय जगन्नाथ और भारत माता की जय के साथ की. पीएम मोदी ने कहा कि कल मैं प्रभुराम की नगरी अयोध्या में था, वहां रामलला और अयोध्यावासियों के दर्शन किए. आज यहां महाप्रभु जगन्नाथ की धरती पर हूं. आपका आशीर्वाद लेने के लिए आया हूं. आज हमारे रामलला भव्य मंदिर में विराजमान हैं.

ओडिशा में इस बार दो यज्ञ- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि ये प्रभु रामलला का भव्य मंदिर मोदी ने नहीं ये आपके एक वोट ने बनाया. ये आपके एक वोट की ताकत है कि भव्य राम मंदिर बनाया है. पांच सौ साल का इंतजार अब खत्म हुआ. पीएम ने कहा कि मैं ओडिशा के सभी लोगों को इसके लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं. पीएम ने कहा कि ओडिशा में इस बार दो यज्ञ एक साथ हो रहे हैं. एक यज्ञ देश में हिंदुस्तान के लिए मजबूत सरकार बनाने के लिए हैं. वहीं दूसरा यज्ञ ओडिशा में भाजपा के नेतृत्व वाली मजबूत राज्य सरकार बनाने का है.

चार जून को बीजेडी की एक्सपायरी डेट’

पीएम मोदी ने कहा कि चार जून को यहां बीजेडी सरकार की एक्सपायरी डेट लिखी हुई है. पीएम ने कहा कि आज 6 मई है. 6 जून को बीजेपी के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तय होगा. 10 जून को भुवनेश्वर में बीजेपी के मुख्यमंत्री का शपथ समारोह होगा. और मैं आप सबको बीजेपी के ओडिशा के मुख्यमंत्री के शपथ के लिए निमंत्रण देने आया हूं. ओडिशा में बीजेडी अस्त है, कांग्रेस पस्त है और लोग बीजेपी पर आश्वस्त है. सिर्फ भाजपा उम्मीदों का नया सूरज बनकर आई है.

पीएम ने कहा कि ओडिशा में पहले करीब कांग्रेस और फिर 25 साल से बीजेपी सरकार रही है, लेकिन हुआ क्या ओडिशा के पास भरपूर पानी भी है, ओडिशा के पास भरपूर उपजाऊ जमीन भी है. जमीन के नीचे खनिज का खजाना भी है. इतना लंबा समुद्री तट भी है. सिल्क सिटी भी है और खाद्य की राजधानी भी है, इतिहास भी है और संस्कृति की धरोहर भी है. सब कुछ है फिर ऐसा क्या हुआ कि इतने अमीर ओडिशा की जनता गरीब रह गई. ओडिशा अमीर है जनता गरीब है.

कांग्रेस पर पीएम मोदी का हमला

पीएम मोदी ने जनसभा के दौरान कांग्रेस पर भी निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि जब केंद्र में सोनिया जी की रिमोट कंट्रोल वाली सरकार थी, मनमोहन सिंह जी को प्रधानमंत्री पद पर बैठाया हुआ था. उन्होंने सिर्फ ओडिशा को दस साल में एक लाख करोड़ रुपये दिए थे. और मोदी ने दस साल में साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये से ज्यादा ओडिशा को दिए. सिर्फ पैसे भेजने से काम नहीं चलता, यहां ओडिशा में अच्छी सरकार भी तो चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि यहां दिल्ली से जो पैसा भेजता है, आपके लिए योजनाएं बनाता है. लेकिन बीजेडी सरकार या तो उनको लागू नहीं करती या फिर अपना स्टीकर लगा देती है और ऊपर से लूटपाट करती है.