May 20, 2024

रंग लाया “चेम्बर का अभियान पहले मतदान- फिर दुकान ” बढ़ा प्रतिशत का मतदान

छतीसगढ़ चेम्बर ऑफ कामर्स भिलाई का अभियान पहले मतदान फिर दुकान का खासा असर देखने को मिला।मतदान का प्रतिशत आंकड़ो में तो 2 प्रतिशत बढ़ा दिखा लेकिन अधिकारियों ने स्वीकार किया कि 2 नही 10 प्रतिशत मतदान बढ़ा क्योकि व्यापारियों के मतदान को देखा जाय तो व्यापारियों ने शत प्रतिशत मतदान किया साथ ही अपने स्टाफ औऱ उनके परिवार का मतदान भी कराया और ग्राहकों को भी मतदान कराने में व्यापारियों का विशेष योगदान रहा।
अभियान के प्रणेता महामंत्री अजय भसीन ने बताया कि अभियान को जीवंत रूप देने के लिए निरंतर प्रयास था जो मतदान का प्रतिशत बढ़ाने में उपयोगी सिद्ध हुआ।
इस अभियान में जहाँ अजय भसीन द्वारा 50 विधानसभा क्षेत्रो में व्यापारियों से मिलकर व्यापारिक सममेलन किया गया ।
व्यापारिक सम्मेलन की सफलता ने तो आधा लक्ष्य तय कर लिया था।और बाकी का आधा लक्ष्य शपथ व व्यापारियों द्वारा मतदाताओं को प्रोत्साहन के रूप में फ्री गिफ्ट ने पूर्ण किया।
अजय भसीन ने जानकारी देते हुए बताया कि इस सफल मतदान व प्रतिशत वृद्धि से माननीय जिलाधीश व अन्य अधिकारियों द्वारा चेम्बर के कार्यो की प्रशंसा की गई।
उन्होनें बताया कि इस अभियान में घोर नक्सली क्षेत्र बीजापुर,गीदम,दंतेवाड़ा, सुकमा ,जगदलपुर प्रदेश के दूसरी ओर मनेन्द्रगढ़, कोरबा,रायगढ़, तिल्दा,भाटापारा,राजनांदगांव, मानपुर,मोहला,डोंगरगांव, डोंगरगढ,खुज्जी,खैरागढ़, कवर्धा आदि अनेक क्षेत्रों में व्यापारिक सम्मेलन में व्यापारियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और व्यापारिक एकता का परिचय दिया।
इस अभियान में महिला चेम्बर भिलाई का योगदान भी सराहनीय रहा।महिला चेम्बर के द्वारा भी कई स्थानों पर व्यापारियों को शपथ दिलाई गई।महिला चेम्बर से सरोजनी पाणिग्रही, सुमन कनोजे,सविता शर्मा,गीता वर्मा व उनकी पूरी टीम का विशेष सहयोग रहा।
व्यापारियों की एकता ने यह प्रदर्शित किया कि अब व्यापारी समाज महत्वपूर्ण निर्णायक साबित होगा।
सभी जोन प्रभारी इस अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे।
कई जगह पर व्यापारियों ने शर्बत,छाछ,पानी का वितरण भी किया।व्यापारियों का उत्साह,मतदान के प्रति जागरूकता ही मतदान का प्रतिशत बढ़ाने में सहायक हुई।
भाजपा पार्टी द्वारा दी गई जिम्मेदारी को बखूबी निभाया अजय भसीन ने ।पार्टी द्वारा भसीन जी को व्यापारिक सम्मेलन की सफलता के लिए प्रशंसा भी मिली।
इस अभियान में मुख्य कार्यक्रम संयोजक के रूप में सुनील मिश्रा जी का विशेष योगदान रहा।शंकर सचदेव,चिन्ना राव,शिवराज शर्मा,मनोहर कृष्णानी का भी सहयोग रहा।
प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से सूचना शंकर सचदेव ने दी।