October 6, 2024

मोदी को प्रधानमंत्री बनने से रोकने के लिए कुछ भी करूंगा’, ओवैसी

एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद लोकसभा सीट के उम्मीदवार असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी के अलावा किसी अन्य उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि वह पीएम मोदी को एक बार फिर प्रधानमंत्री बनने से रोकने के लिए कुछ भी करेंगे। एआईएमआईएम प्रमुख ने बताया कि चुनाव प्रचार के दौरान ही उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया था। बता दें कि हैदराबाद लोकसभा सीट से ओवैसी के खिलाफ भाजपा ने माधवी लता को चुनावी मैदान में उतारा था। इस सीट से ओवैसी ने 338087 वोटों के अंतर से जीत हासिल की।

मीडिया से बात करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “मैं अगर, लेकिन और संभावनाओं पर बात नहीं कर सकता। चुनाव के दौरान ही मैंने कहा था कि अगर पीएम मोदी के अलावा कोई और उम्मीदवार प्रधानमंत्री बन सकता है, तो मैं उसका समर्थन करूंगा।” चुनावी नतीजों का जिक्र करते हुए ओवैसी ने कहा कि भाजपा को इतनी सीटें भी नहीं मिलनी चाहिए थी।

एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा, “देश में जैसा माहौल था, उसके अनुसार भाजपा को इतनी सीटें भी नहीं मिलनी चाहिए थी। अगर हमने सही काम किया होता तो उन्हें केवल 150 सीट ही मिलतीं। हम भाजपा को सरकार बनाने से रोक सकते थे और जनता भी यही चाहती थी। हम इसमें असफल हो गए, लेकिन कम से कम हमें दोष नहीं दिया जा सकता।” उन्होंने आगे कहा, “एक बात स्पष्ट हो गया कि देश में कोई मुस्लिम वोट बैंक नहीं है और न ही कभी था।”

भाजपा के प्रदर्शन पर ओवैसी की प्रतिक्रिया
उत्तर प्रदेश में भाजपा के प्रदर्शन पर बात करते हुए ओवैसी ने कहा कि उन्हें (भाजपा) लगा कि वे यहां अजेय हैं, लेकिन कोई भी अजेय नहीं है। क्या पीएम मोदी बैसाखी के सहारे सरकार चलाएंगे? रुझानों के अनुसार, उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) ने 37, भाजपा ने 33, जबकि कांग्रेस ने छह सीटों पर जीत हासिल की।

हैदराबाद लोकसभा सीट से ओवैसी को 6,61,981 वोट मिलें। जीत के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने इस ऐतिहासित जीत के लिए लोगों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, “हमें पांचवीं बार जीताने के लिए मैं लोगों का धन्यवाद करना चाहता हूं। मैं हैदराबाद के लोगों का धन्यवाद करना चाहता हूं, खासकर युवाओं, महिलाओं और पहली बार मतदान करने वालों ने एआईएमआईएम को ऐतिहासिक जीत दिलाई है।”
पहली बार भाजपा ने हैदराबाद लोकसभा सीट से किसी महिला को उतारा था। तेलंगाना की कुल 17 लोकसभा सीट में से भाजपा और कांग्रेस दोनों ने आठ सीटों पर जीत हासिल की। मंगलवार को जारी रुझानों के अनुसार, भाजपा नीत एनडीए ने 292 सीटें और इंडी गठबंधन ने 234 सीटों पर जीत हासिल की।