October 6, 2024

भाकपा औऱ भाकपा (माले) लिबरेशन ने संयुक्त रूप से 11 जून को माननीय मुख्यमंत्री ,छत्तीसगढ़ के नाम एक ज्ञापन

 

भाकपा औऱ भाकपा (माले) लिबरेशन ने संयुक्त रूप से 11 जून को माननीय मुख्यमंत्री ,छत्तीसगढ़ के नाम एक ज्ञापन कलेक्टर, जिला-दुर्ग को सौंपा.यह ज्ञापन रायपुर जिला के आंरग तहसील मे मवेशी ले जा रहे व्यापारियों को गौ तस्करी का हल्ला मचा कर माब लीचिंग करके दो लोगों की हत्या तथा एक व्यक्ति को गंभीर रूप से घायल करने बाबत सौंपा.

ज्ञापन में कहा गया है कि समाचार पत्रों से जानकारी प्राप्त हुआ है कि रायपुर जिला के आंरग तहसील में 6 जून की रात में मवेशी ले जा रहे तीन लोगों की गौ तस्करी का हल्ला मचा कर बर्बर तरीकें से मारपीट की गई फलस्वरूप दो लोगों तहसीन कुरैशी व चांद मियां की मौत हो गई और एक व्यक्ति सद्दाम कुरैशी गंभीर रूप से घायल हो गया है.

इस दर्दनाक व सुनियोजित तरीके से किए गए घटना पर हम विभिन्न संगठनों के लोग चिंता जाहिर करते हुए तीव्र निंदा करते हैं.

हम महसूस करते हैं कि यह घटना सभ्य समाज व कानून के राज पर हमला है.

ज्ञापन में मांग किया गया है कि मृतकों के आश्रितों को 50 लाख तथा घायल व्यक्ति को 20 लाख रुपए मुआवजा दिया जाय और घायल व्यक्ति के इलाज की समुचित व्यवस्था की जाय.हमलावरों को तत्काल गिरफ्तार किया जाय और कड़ी से कड़ी सजा दी जाय. मवेशी व्यापार को संरक्षण दिया जाय और व्यापारियों व परिवहनकर्ताओं पर हमला करने वालों पर सख्त कानूनी कार्यवाही की जाय.इस घटना की न्यायिक जांच कराई जाय.