October 6, 2024

संरक्षित क्षेत्र कहलाने वाली कॉलोनी एनएसपीसीएल के सिनियर मैनेजर मयूरेश के यहां अज्ञात चोरों ने उड़ाए सोने चांदी व डायमंड के कीमती समान

– परिवार सहित हैदराबाद गए थे मयूरेश
– कुल जुमला 24 लाख 25 हजार रूपए आका गया है
– जांच में जुटी दुर्ग पुलिस

भिलाई। रूआबांधा स्थित एमएसपीसीएल कॉलोनी जो कि अफसरों की कॉलोनी है। और संरक्षित क्षेत्र है जो कि सुरक्षा गार्ड व कैमरे से लैस होने के बावजूद भी पुरैना स्थित एनएसपीसीएल के सिनियर मैनेजर मयूरेश मोनल पिता उमेश कुमार वर्मा उम्र 37 साल के निवास में सत्रह तारीख की रात 01 से 04 बजे की बीच अज्ञात चोरों ने घर के मुख्य दरवाजों का ताला तोड़कर अलमारी में रखे हुए 25 हजार रूपये नगद व सोना चांदी व डायमंड के जेवरात पर हाथ साफ कर दिया और अज्ञात चोर सारा चोरी का माल लेकर गायब हो गए।

यह सारा सोना चांदी व डायमंड के जेवरात उनकी पत्नि को उनके माता पिताजी के द्वारा भेंट किए गए थे। और कुछ उन्हें गिफ्ट में मिले थे। जो स्नेहीजनों ने दिए थे। जिसकी सारी जानकारी मयूरेश जी के द्वारा अपने विभाग को भी वार्षिक विवरणी में भी दी गई थी। कुल चोरी व माल की कीमत 24 लाख 25 हजार रूपये पुलिस के द्वारा आंकी गई है। मयूरेश जी की रिपोर्ट पर सेक्टर 6 कोतवाली पुलिस ने धारा 457, 380 के तहत अज्ञात चोरों के विरूद्ध अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है। घटना स्थल पर डॉग स्काड थाने की पेट्रोलिंग व एसीसीसीयू की टीम ने भी मौका मुआयना किया है। यहां ये बताना लाजमि होगा कि मयूरेश साहब अपने परिवार के साथ 14 से 17 तारीख तक हैदराबाद घुमने गए हुए थे। उन्हें उनके घर में चोरी की घटना की जानकारी 17 तारीख को सुबह पड़ोसियों से मिली।

वे सीधे हैदराबाद से फ्लाइंट पकड़कर राजधानी रायपुर पहुंचे और घर में हुई चोरी की पूरी जानकारी पुलिस विभाग को दी। कोतवाली थाने आकर उनके द्वारा अज्ञात चोरों के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई। 17 तारीख को वह भिलाई लौटने वाले थे लेकिन पड़ोसियों ने जब चोरी की वारदात की जानकारी दी। तो वह फ्लाईट पकड़कर भिलाई पहुंचे। अब बड़ा सवाल यह है कि इतनी संरक्षित कॉलोनी जिसमें बाहरी व्यक्ति प्रवेश नही कर सकता। लेकिन अज्ञात चोर जिनकी संख्या कैमरे में जो देखी गई है। पुलिस के द्वारा वो 2 से 4 बताई जा रही है। जिसमें अज्ञात चोर अपने मुह में कपड़ा बाधे हुए है। पुलिस के बड़े अधिकारियों का दावा है कि अफसर मयूरेश के यहां हुई चोरी का पुलिस जल्द पर्दाफाश करेगी। और पुलिस अपनी जांच में जुट गई है। आरोपी चाहे जो भी हो उन्हें बख्शा नही जायेगा। और लगातार पुलिस चोरों पर शिकंजा कसने लगातार कार्यवाही कर रही है। साथ ही थाने की पेट्रोलिंग व भिलाई नगर सब डिविजन की एसीसीसीयू की टीम के लिए यह चोरी पकडऩा बड़ी चुनौती है।

बहरहाल एसीसीसीयू की टीम ने पूर्व में कई चोरी का पर्दाफाश किया है। लेकिन एनएसपीसीएल के अफसर मयूरेश के यहां हुई चोरी का खुलासा आखिरकार दुर्ग पुलिस कब तक करेंगी यह समय के गर्भ में है।