October 6, 2024

टीम इंडिया के नए हेड कोच बने गौतम गंभीर, BCCI सचिव जय शाह ने किया ऐलान

भारतीय टीम को नया हेड कोच मिल गया है. बीसीसीआई ने गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया हेड कोच नियुक्त किया है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस बात की जानकारी दी है. बता दें कि पिछले काफी वक्त से गंभीर की नाम की चर्चा चल रही थी, लेकिन अधिकारिक घोषणा होना बाकी थी, लेकिन अब उन्हें हेड कोच चुन लिया गया है. अब जुलाई महीने के अंत में शुरू होने वाली श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से गंभीर भारतीय टीम को नए कोच के तौर पर ज्वाइन करेंगे. फिलहाल जिम्बाब्वे दौरे पर नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) के डायरेक्टर वीवीएस लक्ष्मण अंतरिम हेड कोच की भार संभाल रहे हैं.

 

BCCI सचिव जय शाह ने X पर गंभीर को हेड कोच बनाए जाने की घोषणा करते हुए कहा, मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि गौतम गंभीर अब भारतीय क्रिकेट टीम के अगले हेड कोच होंगे.

सहयोगी स्टाफ भी बदले जाएंगे

बता दें कि राहुल द्रविड़ अलावा भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर, गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप का भी कोचिंग कार्यकाल समाप्त हो गया है. अब गंभीर को हेड कोच बनाए जाने के बाद BCCI बाकी कोचों की सेलेक्शन प्रक्रिया भी जल्द शुरू कर देगी. वहीं BCCI गंभीर को स्टाफ को चुनने की पूरी छूट भी देगी.