October 6, 2024

शिक्षाविदों व छात्रों के साथ में निजात के तहत जागरूकता कार्यक्रम किया गया हैं।

वरिष्ट पुलिस अधीक्षक श्री संतोष सिँह के निर्देशन में यूएनओडीसी की टीम द्वारा आज एनएच गोयल स्कूल में रायपुर शहर के शिक्षाविदों व छात्रों के साथ में निजात के तहत जागरूकता कार्यक्रम किया गया हैं।

उक्त कार्यक्रम में रायपुर के विभिन्न स्कूलों के करीबन 200 से अधिक महिला एवं पुरूष शिक्षाविद शामिल हुए जिन्हे नशा से मुक्ति, नशा के दुष्प्रभाव के बारें में तथा नशे के बाद होने वाले अपराध के बारें में बताकर जागरूक किया गया। साथ ही उन्हें कार्यक्रम के बाद अपने स्कूलों मे जाकर सभी बच्चों को ये जानकारी देने प्रेरित किया गया.

* संयुक्त राष्ट्र की संस्था यूनाइटेड नेशन्स ऑफिस ऑन ड्रग्स एंड क्राइम (यूएनओडीसी) पिछले एक वर्ष से पुलिस के नशा विरोधी कार्यवाही व जागरूकता अभियान से जुड़ा हुआ है।

रायपुर पुलिस  द्वारा निजात अभियान के तहत शहर से लेकर गाँव तक नशे के विरुद्ध लोगों के मध्य व्यापक जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। स्कूलों , संस्थानों और अन्य सभी जगहों पर नशे के दुष्प्रभाव के बारे में विस्तृत जानकारी दी जा रही है।

कार्यक्रम के दौरान

1. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह (भा.पु.से.), SP रायपुर.

2. समर्थ पाठक, कम्युनिकेशन ऑफिसर ( साउथ एशिया ) (यूएनओडीसी),

3. अशोक पांडेय, Global Peace Fellow, Global Peace Foundation (USA),

4. डॉ. सत्य भूषण, असिस्टेंट प्रोफेशर ( इंटरनेशनल रिलेशन डिवीज़न ), NCRT

5. एसके तोमर, डायरेक्टर एडमिनिस्ट्रेशन, एनएच गोयल स्कूल

ASP ममता देवांगन, IPS अमन कुमार झा, CSP केशरी नंदन नायक एवं अन्य पुलिस के अधिकारी व जवान एवं एनएच गोयल स्कूल के शिक्षक व छात्र उपस्थित रहे.