October 6, 2024

यूथ हॉस्टल्स का पारिवारिक मिलन एवं विदाई समारोह सम्पन्न

यूथ हॉस्टल्स का पारिवारिक मिलन एवं विदाई समारोह सम्पन्न

 

भिलाई । यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इण्डिया भिलाई इकाई का पारिवारिक मिलन सह विदाई समारोह इण्डियन कॉफी हाउस भिलाई होटल में सम्पन्न हुआ । आयोजन में यूथ हॉस्टल्स के सदस्य सपरिवार सम्मिलित हुए । इस अवसर भिलाई इकाई की सदस्य मोनिका आर्या को शासकीय सेवा में स्थानान्तरण पर भावभीनी विदाई दिया गया ।

यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इण्डिया छत्तीसगढ़ के सचिव एवं भिलाई इकाई के चेयरमेन के.सुब्रमण्यम एवं भिलाई इकाई के प्रेसिडेंट ऋषिकान्त तिवारी ने बताया कि, यूथ हॉस्टल्स की यह परम्परा रही है कि समय-समय पर रचनात्मक गतिविधियों के अन्तर्गत पारिवारिक मिलन समारोह होते रहते हैं । पारिवारिक वार्तालाप संवाद एवं मेलजोल होने से परिवार के सभी सदस्य एक दूसरे के निकट आते हैं । मेलजोल बढ़ने और समान विचारधारा एवं अभिरुचि होने पर व्यक्तित्व विकास के नये आयाम खुलते हैं । इस अवसर पर संस्था की आगामी गतिविधियों एवं संगठन पर भी चर्चा हुई ।

सचिव सुबोध देवाँगन ने बताया कि इकाई की सक्रिय सदस्य मोनिका आर्या की शासकीय सेवा में स्थानान्तरण पश्चात विदाई का भी आयोजन किया गया । मोनिका आर्या ने अपने संस्मरण में भिलाई और छत्तीसगढ़ में बिताये समय को अविस्मरणीय बताया । उन्होंने कहा कि यहाँ के लोग सरल सहज एवं मिलनसार हैं । यूथ हॉस्टल्स भिलाई इकाई से जुड़कर विभिन्न आयोजनों में सहभागिता उनके लिए स्थायी यादगार प्रसंग रहेगा । अन्त में भिलाई इकाई की ओर से मोनिका आर्या को स्नेह भेंट देकर विदाई दिया गया ।

इस आयोजन को सफल बनाने में श्वेता तिवारी, के.सिन्धु, के.स्तुति, ओमकुमारी देवाँगन, राजेश मौर्य, निखिल त्रिपाठी, प्रगति त्रिपाठी, काशवी त्रिपाठी, शैलेन्द्र शर्मा, अलका शर्मा, ऋषभ (ओम) शर्मा, आर्या (रिया) शर्मा, वसन्त कुमार आदि की सराहनीय भूमिका रही ।