September 20, 2024

सदस्यता अभियान सिर्फ बातचीत का जरिया नहीं है। बल्कि बीजेपी के विचारों और उसके द्वारा किए गए कार्यों का प्रचार करने का भी एक माध्यम है।

सदस्यता अभियान सिर्फ बातचीत का जरिया नहीं है। बल्कि बीजेपी के विचारों और उसके द्वारा किए गए कार्यों का प्रचार करने का भी एक माध्यम है। भाजपा बस्तर संभाग सहप्रभारी निरंजन सिन्हा

नारायणपुर -भाजपा बस्तर संभाग के सहप्रभारी व नारायणपुर जिलास्तरीय कार्यशाला के मुख्यवक्ता ने मीडिया को जारी बयान में कहा कि बीजेपी ने हर पांच साल बाद सदस्यों को फिर सदस्य बनाने की परंपरा को जारी रखा है। कोरोना महामारी के कारण सदस्यता प्रक्रिया सीमित हो गई थी लेकिन अब 2 सितंबर से नए सिरे से सदस्यता अभियान चालू होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा द्वारा सदस्य बनाया जाएगा। उसके दूसरे दिन से राज्यों में सदस्यता अभियान प्रारंभ किया जाएगा और यहा प्रदेश में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव के द्वारा सदस्यता दिलाई जाएगी। तत्पश्चात जिलों में इस अभियान का शुभारंभ होगा।इस सदस्यता अभियान का पहला चरण 25 सितंबर को समाप्त होगा। पहले चरण की सदस्यता का विश्लेषण करने के बाद 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक सदस्यता अभियान का दूसरा चरण चलेगा। इसके बाद 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक सक्रिय सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। सदस्यता अभियान में जुड़ कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ने के लिए भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ताओ सहित पार्टी के जनप्रतिनिधियों को भी इस अभियान में शामिल किया जाएगा। आगे श्री सिन्हा ने कहा कि पहले चीन की कम्युनिस्ट पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी हुआ करती थी लेकिन 2014 में जब बीजेपी के 11 करोड़ सदस्य हो गए तो यह दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गई। यह सदस्यता अभियान सिर्फ बातचीत का जरिया नहीं है। बल्कि बीजेपी के विचारों और उसके द्वारा किए गए कार्यों का प्रचार करने का भी एक माध्यम है।