September 19, 2024

एएम/एनएस इंडिया द्वारा नि: शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर और 6 दिवसीय नेत्र जांच शिविर का आयोजन।*

 

* *समलवार ग्राम पंचायत में नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर: 85 मरीजों को मिली निःशुल्क दवा और जांच सुविधाएं।*

 

आर्सेलर मित्तल निप्पाॅन स्टील इंडिया कम्पनी (एएम/एनएस) द्वारा समलवार ग्राम पंचायत में आयोजित नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में 85 मरीजों को लाभान्वित किया गया। इस शिविर में मरीजों को निःशुल्क दवाओं के साथ-साथ पैथोलॉजिकल जांच की सुविधाएं भी प्रदान की गईं, जिनमें शुगर, बीपी, और मलेरिया की जांच शामिल हैं।

इसके अलावा चित्रकोंडा पाइपलाइन कॉरिडोर के गांवों के लिए कल 6 दिवसीय नेत्र जांच शिविर का शुभारंभ किया गया। इस शिविर के पहले दिन ही 287 लोगों की आंखों की जांच की गई और उन्हें मुफ्त दवाएं एवं विशेषज्ञ परामर्श प्रदान किया गया।

कार्यक्रम के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ ही एएम/एनएस इंडिया की सीएसआर टीम एवं ग्रामीणों की उपस्थिति रही।

स्थानीय ग्रामीणों ने इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि स्वास्थ्य शिविर के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होंगे और समय पर आवश्यक उपचार प्राप्त कर सकेंगे।

एएम/एनएस इंडिया कम्पनी दंतेवाड़ा के पाइपलाइन गांवों एवं आदिवासी क्षेत्रों में विकास, सामाजिक कल्याण, युवा उत्थान, स्पोर्ट्स, शिक्षा एवं रोजगार के साथ ही ग्रामीणों के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा को प्राथमिकता देने के लिए लगातार प्रयासरत है। इन स्वास्थ्य शिविरों के माध्यम से कम्पनी ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक से अधिक लोगों तक स्वास्थ्य सेवाओं को पहुंचाने एवं नेत्र स्वास्थ्य जागरूकता को बढ़ावा देने का प्रयास कर रही है। जिसके फलस्वरूप ग्रामीण क्षेत्रों का विकास एवं स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार किया जा सके।