September 19, 2024

छत्तीसगढ़ में एक और गैंगरेप………

केशकाल थाना क्षेत्र अंतर्गत एक युवती के साथ सामूहिक अनाचार (गैंगरेप) का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। घटना दिनांक के 20 दिन बीतने के बाद 29 अगस्त को पीड़िता ने थाना आकर रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पीड़िता के द्वारा केशकाल थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाने के चंद घंटों में ही कोंडागांव सायबर सेल व केशकाल पुलिस की संयुक्त टीम ने घटना में संलिप्त पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। कोंडागांव एसपी वाय अक्षय कुमार ने बताया की पांचों आरोपियों के गिरफ्तार होने की पुष्टि की है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। शुक्रवार को केशकाल पुलिस प्रेस कांफ्रेंस कर सम्पूर्ण मामले का खुलासा करेगी।

बता दें कि विगत 9 अगस्त की शाम सिलाई मशीन लेने के लिए घर से निकली युवती के साथ 5 युवकों ने ज़बरदस्ती अनाचार किया था। लेकिन बदनामी के डर से पीड़िता व उसके परिजनों ने थाने में किसी प्रकार का रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाया था। लेकिन दिनांक 29 अगस्त को पीड़िता व उसके परिजन केशकाल थाना पहुँचे और सम्पूर्ण घटना के सम्बंध में लिखित रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए कार्यवाही की मांग की। प्रार्थिया की रिपोर्ट के आधार पर केशकाल पुलिस ने तत्काल पांचों आरोपियों के विरुद्ध बीएनएस की धारा 70, 351 (3) के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू किया।

कोंडागांव एसपी वाय. अक्षय कुमार के निर्देशानुसार कोंडागांव सायबर सेल व केशकाल पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर आरोपियों की पतासाजी शुरू की गई। इस मामले में एडिशनल एसपी रूपेश कुमार डांडे, एसडीओपी भूपत सिंह, एसडीओपी अनिल विश्वकर्मा एवं थाना प्रभारी विकास बघेल भी आरोपियों को ढूंढने में लग गए थे। परिणास्वरूप चंद घंटों में पुलिस ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। आज दोपहर केशकाल पुलिस प्रेस कांफ्रेंस कर सम्पूर्ण मामले का खुलासा करेगी।