May 19, 2024

महादेव की कृपा कहने पर एमएलए देवेन्द्र के वकील ने मुझे थमाया नोटिस, इससे मैं काफी हुआ दुखी और आहत-पियुष जैन

मैं कोई राजनीतिक व्यक्ति नही हूं, और ना ही भाजपा प्रत्याशी प्रेमप्रकाश को पहुंचा रहा हूं फायदा
भिलाई। भिलाई टाउनशिप सेक्टर 1 के निवासी व पेशे से सीए पियुष जैन ने आयेाजित पत्रवार्ता में कहा कि आज से दो दिन पहले बोरिया मार्केट चाईना बाजार में एक पोर्टल द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी देवेन्द्र यादव व भाजपा प्रत्याशी प्रेमप्रकाश पाण्डेय की संपत्ति के संबंध में जानना चाहा। मेरे द्वारा भी उन्हें वर्ष 2018 और वर्ष 2020 के बारे में चुनावी जानकारी चुनाव आयोग की साईट से निकालकर देवेन्द्र यादव के बारे में जब बताया गया चूंकि अभी चुनावी माहौल है, महादेव की कृपा है, कि ऐसे षशब्द पर कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा मुझे मानहानि का नोटिस उनके वकील के माध्यम से भेजा गया है उससे मैं काफी दुखी व आहत हूं और सदमें में आ गया हूं। दोनो पार्टियों के प्रत्याशी चूकि चुनाव मैदान में हैं, उनका यह भी आरोप है कि मैं पाण्डेय जी के लिए काम कर रहा हूं। मैं काफी मजबूर हुआ कि मैंने कही गलत आदमी से पंगा तो नही ले लिया। मुझे बहुत ठेस पहुंचा है और मेरी भावना आहत हुई है। देवेन्द्र यादव की वर्ष 2018 और 2023 की अनुपातहीन संपत्ति का बढना क्या गलत बात है, वह महापौर रहे, व विधायक रहे, जनता का अधिकार इसको जानने का अधिकार नही है क्या? इस विषय व विशलेषण पर अपनी बातों को सोशल मीडिया के सामने रखा। महादेव की कृपा बनी रहे ऐसे शब्द वह भी हाथ जोडकर मेरे द्वारा कहा गया था, महादेव के सभी लोग भक्त है, जिस तरह मैं महादेव का भक्त हूं ठीक उसी तरह देवेन्द्र यादव भी बजरंग बली व महादेव के भक्त है। स्टील सिटी अब महादेव सट्टा के नाम से जाना जाता है, मैं कोई राजनीतिक व्यक्ति नही हूं, और ना ही भाजपा प्रत्याशी प्रेमप्रकाश पाण्डेय को फायदा पहुंचाना चाहता हूं। देवेन्द्र यादव की संपत्ति के बारे में मैंने जो भी बाते कही वह एक सीए के रूप में नही और किसी पार्टी के विशेष के रूप में नही बल्कि एक आम आदमी की हैसियत से कही जिस पर कांग्रेस प्रत्याशी देवेन्द्र ने मुझे नोटिस तक भिजवा दिया। आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर भाजपा के तमाम नेता महादेव एप्प की बात कह रहे हैं, तो क्या देवेन्द्र यादव प्रधानमंत्री सहित अन्य नेताओं को व जो सोशल मीडिया में महादेव एप्प से उनको जोड रहे है, ये सब डाल रहे है, उनको भी नोटिस देंगे क्या? तात्कालिक एसपी डा. अभिषेक पल्लव के द्वारा महादेव एप्प से जुडे जितने भी लोगों को पकडा, उन सभी का कनेक्षन भिलाई से जुडा रहा। चूंकि ये मेरा विषय नही है, ये केन्द्रीय व राज्य की एजेंसियां इस मामले की जांच कर रही है,ऐसे में जो स्टील सिटी का जो मान एजूकेशन हब के रूप में था, वह अब महादेव के एप्प के रूप में जाना जा रहा है, इससे देश की राजधानी सहित अन्य प्रदेशेां में छग का नाम खराब हुआ हैं।
सीए पियुष जैन ने आगे कहा कि वर्ष 2018 के चुनाव में देवेन्द यादव ने जो शपथ पत्र में चल संपत्ति का ब्यौरा दिया, जिसमें देवेन्द्र यादव के पास 3094487 था और उनकी पत्नी की आमदनी 5170 589 था। ये पूरी जानकारी मेरे द्वारा आरटीआई या किसी सुत्रों से जानकारी नही ली गई है बल्कि चुनाव आयोग के साईट से डाउनलोड करके ये जानकारी निकाला हूं। 2023 के इस चुनाव में जो देवेन्द्र यादव द्वारा षपथ दिया गया है उसमें देवेन्द्र यादव की चल संपत्ति 14043030 है और उनकी पत्नी के पास 14862451 है, यानि कुल 28905481 है, अचल संपत्ति भी वे रखे हुए है, जिसमें उनकी पत्नी डॉ श्रुतिका यादव ने 2018 में अपनी संपत्ति निरंक बताई है, और एमएलए देवेन्द्र यादव ने 3477700 इसमें कृषि भूमि व मकान को भी इसमें दर्शाया है, वहीं वर्ष 2023 में एमएलए की संपत्ति 3398639और उनकी पत्नी के पास 17086668 कुल 20485307 है, जिसमें कृषि जमीन, मकान, भूखण्ड है। इनके द्वारा लोन भी लिया गया है। 2018 में एमएलए देवेन्द्र ने 2.83 लाख हाउसिंग लोन लिया था, जो 2023 में शून्य हो गया है। उनकी पत्नी ने भी लोन लिया 2 करोड 26 लाख 34 हजार 285 का लोन लिया। उन्होनेे यूपी के ग्राम कुसबी में वर्ष 2018 में .346 एकड जमीन जिसकी कीमत 2 लाख 65 हजार 500 रूपये बताई थी, ये जमीन वर्ष 2023 में 80 हजार रूपये की कैसे हो गई। महादेव की कृपा में मुझे एक नोटिस आ गया। कानून किसी को भी रोकता नही है, देवेन्द्र के वकील ने ही उनको फंसा दिया है। मुझे महादेव एप्प गेम्बलिंग का इशारा समझते हुए मुझे नोटिस थमाया है, मेरी गलती क्या है? इस काम को सौरभ चन्द्राकर और रवि उप्पल जैेसं लोग कर रहे हैं, मुझे चुप रहने व डराने के लिए नोटिस भेजा गया है, मैं डरने वाला नही हूूं। मेरे द्वारा विधायक देवेन्द्र यादव के कोई लूज टॉक नही किया गया है ना ही उन्हें कोई अपराधी कहा गया है।
इस दौरान उनके वकील अशोक शर्मा भी आये थे उन्होंने इस मामले में कहा कि पियुष जैन को जो विधायक देवेन्द्र यादव द्वारा मानहानि का नोटिस दिया गया है, इसके लिए वह विधायक को क्षतिपूर्ति का मामला का नोटिस देंगे। उन्होनेे हमोर क्लाइंट को मानसिक तनाव दिया है। राजनेता को इस तरह की हरकत नही करनी चाहिए, तथ्यों को वे समझे। महादेव सबके इष्ट है।
0000