May 19, 2024

छत्तीसगढ़ ड्राइवर संघ की अनिश्चितकालीन हड़ताल, कल से प्रदेशभर में थमेंगे बस और ट्रकों के पहिए

रायपुर। छत्तीसगढ़ रायपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां छत्तीसगढ़ ड्राइवर संघ कल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का बड़ा ऐलान कर दिया है। जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है 10 जनवरी को प्रदेश भर के बस, ट्रक और हाइवा के पहिए ​थमेंगे। नए कानून हिट एंड रन के विरोध में छत्तीसगढ़ ड्राइवर संघ ने हड़ताल करने का फैसला लिया है। बता दें कि पुलिस प्रशासन के साथ बैठक भी बेनतीजा, समझाइस और आश्वासन के बाद भी ड्राइवर नहीं माने।

हिट एंड रन कानून के विरोध में ड्राइवर एक बार फिर आंदोलन करने की तैयारी में हैं। बताया जा रहा है कि बैठक में हिट एंड रन का कानून वापस नहीं लेने पर हड़ताल करने की सहमति बनी है। साथ ही वाहनों की चाबी ट्रांसपोर्टर को सौंपी जाएगी।

दरअसल, ड्राइवर यूनियन की हड़ताल के चलते प्रदेश के साथ ही देशभर में वाहनों के पहिए थम गए थे। सड़क के रास्ते 3 दिन माल परिवहन बंद होने से कालाबाजारी और राशनिंग शुरू हो गई थी। पेट्रोल पंपों से लेकर गैस की किल्लत तक देखने को मिली। इसके बाद केंद्रीय गृह सचिव ने ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस के पदाधिकारियों को बुलवाकर हिट एंड रन कानून को लागू नहीं करने का आश्वासन दिया था। इसके बाद ड्राइवर काम पर वापस लौटे थे।