May 20, 2024

आर्थव महाविद्यालय धनोरा में 54 से अधिक रक्तवीरों ने किया रक्तदान

भिलाई। धनोरा स्थित आर्थव महाविद्यालय में आज विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 54 से अधिक रक्तवीरों ने रक्तदान करके रक्तदान महादान है की संज्ञा को चरितार्थ किया। इस कार्यक्रम में बतौर अतिथि के रुप में दुर्ग ग्रामीण विधायक ललित चंद्राकर,शहर विधायक गजेन्द्र यादव,सहकारिता नेता लखनलाल साहू, कांग्रेस नेता राजेन्द्र साहू के अलावा कॉलेज के डायरेक्टर एन.के. साहू,हिरेन्द्र क्षत्रिय, ज्योति क्षत्रिय(बोर्ड ऑफ डायरेक्टर), प्राचार्या डॉ. भारती साहू के अलावा शिक्षाविद डॉ. महेन्द्र शर्मा, श्री एंथोनी, डॉ. नेहा बाफना, डॉ.एजेला सोना के अलावा पैरामेडिकल स्टॉफ जिला दुर्ग अस्पताल, ग्रामीण बड़ी संख्या में शामिल हुए।

उपस्थित वक्ताओं ने सभी को रक्तदान के लिए प्रेरित किया और जरुरतमंद व्यक्ति के लिए रक्तवीरों द्वारा दिया गया रक्त सही समय पर काम आए इसके लिए उपस्थित लोगों को जागरुक भी किया। कॉलेज की प्राचार्या डॉ. भारती साहू ने बताया कि वर्ष 2019 से कॉलेज की शुरुवात हुई है। कॉलेज में एमएसडब्ल्यू. पीजीडीसीए,डीसीए,बीए,बीकाम के अलावा डी फार्मेसी का कोर्स भी कराया जाता है। पिछले दो-तीन वर्षो से कॉलेज में रक्तदान एवं अन्य सामाजिक सरोकार से संबंधित कार्य छात्रों के द्वारा लगातार किए जा रहे है। आज इसी कड़ी में सुबह से ही विशाल रक्तदान शिविर कार्यक्रम सफल हुआ।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में छात्र व रक्तदान देने वाले रक्तवीर विकास देशमुख, प्रांजल साहू, आशीष वर्मा, सोनल साहू,रितेश शर्मा व मीडिया से जुड़े ललित साहू ने भी इस अवसर पर अपना रक्तदान करके समाज मेंं अपनी अहम भूमिका निभाई।