May 18, 2024

इंडियन कॉफी हाउस ने अपनी नई शाखा का जुनवानी रोड में किया शुभारंभ


वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने किया उदघाटन
भिलाई। देश में सबसे स्वादिष्ट दक्षिण भारतीय, उत्तर भारतीय एवं चायनिज व्यंजनों के साथ बेस्ट कॉफी के लिए मशहूर इंडियन काफी हाउस ने लोगों की भारी डिमांड पर वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र में स्वादिष्ट व्यंजनों के शौकीन लोगों के सबसे पसंदीदा जगह जुनवानी रोड में माईल स्टोन स्कूल के पास अपनी इंडियन काफी हाउस की नई शाखा का शुभारंभ किया जिसका उदघाटन वैशाली नगर के विधायक रिकेश सेन ने बडे ही हर्षोल्लास भरे माहौल में किया। इस दौरान वे बेहद प्रफुल्लित नजर आये। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में इंडियन काफी हाउस की कमी जो थी वह पूरी हो गई और वे अपने द्वारा लिये जाने वाली अधिकारियों की कई बैठकें भी यहां करेंगे।
ज्ञातव्य हो कि इंडियन काफी हाउस सुगंधित कॉफी और स्वादिष्ट व्यंजन के लिए देश भर में बहुत ही प्रसिद्ध है। ग्राहक सेवा और गुणवत्ता के साथ अब कोहका भिलाई के लोग इंडियन कॉफी हाउस द्वारा प्रदान किये जाने वाला भोजन का स्वाद का आनंद ले सकते है।
कॉफी हाउस का मुख्य आकर्षण स्वादिष्ट दक्षिण भारतीय, उत्तर भारतीय और चायनिज व्यंजन विशेष रूप से मसाला दोसा, इडली, बडा साम्बर, चटनी, कटलेट, उपपमा, उथप्पम, बिरियानी, छोले भटुरे आदि विशिष्ट रसोइयों द्वारा तैयार की जाती है। बच्चों से लेकर वयोवृद्ध जनता कॉफी हाउस के खाने पीने की चीजों से परिचित है। स्वच्छ और सुव्यवस्थित सफेद वर्दी में वेटर ग्राहकों के साथ अच्छे व्यवहार करते हैं। स्वच्छ और चमकदार क्रांकरी और कटलरी और आकर्षक माहौल में सभी वर्ग के लोग वास्तव में भोजन व अन्य व्यंजनों का आनंद ले सकते है।
इंडियन कॉफी हाउस का उदघाटन गत दिवस वैशाली नगर विधानसभा के विधायक रिकेश सेन ने फीटा काटकर एवं दीप प्रज्वलित कर किया। अपने उदघाटन भाषण के दौरान विधायक रिकेश सेन इस नई शाखा की प्रगति और सफलता के लिए शुभकामनाएं दी।
इसके बाद इंडियन कॉफी वर्कर्स को ऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड जबलपुर के अध्यक्ष ओ के राजगोपालन ने बहुत खुशी जाहिर करते हुए कहा कि इन्हें कोहका भिलाई में इस शाखा को खोलने के लिए बहुत गर्व है।
उन्होंने सोसायटी का एक संक्षिप्त परिचय भी दिया। 1958 में स्थापित इंडियन कॉफी वर्कर्स को-आपरेटिव सोसायटी लिमिटेड, जबलपुर बहुत विनम्र तरीके से 16 सदस्यों और जबलपुर में नाम मात्र पूंजी और एक शाखा के साथ शुरू हुई थी। अब सोसाइटी में भारत के 20 राज्यों में इस इकाई के साथ 174 शाखाएं हैं यह हमारे देश के सहकारी आंदोलनों में एक शानदार उदाहरण है। यह कवेल एक श्रमिक सहकारी सोसायटी है जो पूरी तरह से उसके कर्मचारियों द्वारा स्वामित्व और नियंत्रित है। सभी कर्मचारी सोसायटी के सदस्य है। इंडियन कॉफी हाउस इन 66 सालों के दौरान आतिथ्य सेवा में एक ब्रांड बनकर उभरा है और गुणवत्ता वाले भोजन और सर्वोत्तम सेवा से लोगों का विशवास हासिल किया है।
उन्होंने कहा कि इंडियन कॉफी हाउस की सहकारिता आंदोलन की जीत और सर्वश्रेष्ठ आतिथ्य सेवा के लिए एक बेहतरीन उदाहरण है। यह आईएसओ 9001-2015 प्रमाणित सहकारी समिति और मा. प्रां. सहकारी समिति अधिनियम 1960 के तहत पंजीकृत है और इसे वल्र्ड बुक्स ऑफ रिकाड्र्स, लंदन, युनाईटेड किंगडम द्वारा सम्मानित किया गया है। ग्राहकों की सहायता और श्रमिकों के सहयोग से किसी भी व्यवसायिक संस्था के लिए सतत प्रगति संभव है। हम खाद्य, स्वच्छता और ग्राहक सेवा की गुणवत्ता में कभी समझौता नही करते। हमारा आदर्श वाक्य है कर्म ही पूजा है, और अतिथि देवो भव:। इंडियन कॉफी हाउस की लोकप्रियता दिन ब दिन बढती जा रही है। अधिकांश ग्राहक कॉफी हाउस में नियमित आगंतुक होते है, इसलिए लगभग सभी ग्राहकों के साथ दोस्ती और घरेलू लगाव होता है। हम ग्राहकों की संतुष्टि पर विशेष ध्यान देते है। हम भिलाई में भी जनता के समर्थन की अपेक्षा करते हैं जैसा कि हमे अन्य इकाइयों में मिल रहा है।
इंडियन कॉफी हाउस ने अपना पुराना आकर्षण बरकरार रखा है। इंडियन कॉफी हाउस कई दषक बीत जाने के बाद भी लोगों के दिलों में राज करता है। वे अच्छी तरह जानते हैं कि बदलते अंदाज के अनुसार ग्राहकों की सेवा कैसे करना है, चाहे वह बच्चा हो,युवा हो या वृद्धजन हो।
000000