May 20, 2024

हरदा ब्लास्ट : अभी तक 14 लोगो की मौत, रातभर जारी रहा रेस्क्यू ऑपरेशन

हरदा: मध्यपदेश के हरदा में कल पटाखा फैक्ट्री में भीषण धमाका के बाद पूरी रात मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी रहा। फायर ब्रिगेड समेत पोकलेन और जेसीबी मशीनों की मदद से आग को काबू पाने की कोशिश होते रही, बावजूद इसके आग को पूरी तरह नहीं बुझाया जा सका हैं। प्रशासन और पुलिस की टीम अब भी मौके पर डटी हुई हैं।

हादसे में अभी तक 14 लोगों के मौत की पुष्टि हो चुकी हैं और 100 से ज्यादा घायल बताये जा रहे हैं। इनमें 15 घायलों की हालत अब भी गंभीर बनी हुई हैं जिन्हे अलग-अलग अस्पतालों में दाखिल कराया गया हैं।

सरकार और स्थानीय प्रशासन की तरफ से युद्धस्तर पर राहत और बचाव अभियान चलाया गया। घायलों को अलग-अलग जिलों के अस्पतालों में भेजा गया। सेना की भी मदद ली गई। हालांकि कुछ घंटो के बाद ज्यादातर आग पर काबू पा लिया गया था।

घटना के तुरंत बाद सीएम डॉ मोहन यादव ने इस विस्फोट की जांच के लिए छह सदस्यीय टीम का भी ऐलान कर दिया था। उन्होंने मृतकों के परिजनों को बतौर सहायता राशि चार-चार लाख रुपये देने की भी घोषणा की थी। साथ ही घायलों को पूरी तरह निःशुल्क इलाज की बात कही थी।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज हरदा जायेंगे। वे यहाँ घटनास्थल का दौरा करेंगे साथ ही मृतकों के परिजन व घायलों से भी अस्पताल में मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा हैं कि सीएम खुद ही इस पूरे मामले पर नजर बनाये हुए हैं। उन्होंने कल इस घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही थी।