May 20, 2024

पंडित अरूण को डॉक्टरेड गोरखनाथ सम्मान व अखण्ड भारत सेवा अवार्ड मिलने से सनातन धर्म के प्रेमियों में खुशी की लहर

सांधु संतों व ऋषिमुनियों के आर्शीवाद से सदैव सनातन को आगे बढ़ाने करता रहूंगा कार्य : पं. अरूण

भिलाई। नेहरू नगर चौक में स्थित मां शेरावाली मंदिर के पुजारी पंडित अरूण मिश्रा जो कि सनातन धर्म पुरोहित सलाहकार के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी है। उनको गत दिवस मेरठ में गोरखनाथ सम्मान से सम्मानित किया गया साथ ही 7 फरवरी को दिल्ली में उन्हें मानक उपाधी से नवाजा गया और आनंद भारत रत्न का सम्मान उन्हें दिया गया। वह लगातार दो वर्षों से सनातन धर्म न्यास प्रचार का काम पूरे देश में इनके द्वारा घूम घूम कर किया जा रहा है। वह हिमाचल यूपी बंगाल बिहार जम्मू में भी सनातन धर्म के अनुनायियों से मिलकर हिन्दुत्व को आगे बढ़ाने का काम कर रहे है।

छग से उन्हें यह सम्मान एकलौता पंडित अरूण मिश्रा को मिला है। इंटरग्रेड ग्लोबल यूनिवसिर्टी ने भी उन्हें सम्मानित किया है। उन्हे एकीकृत वैश्ििवक विश्वद्यालय से मानक डॉक्टरेड का भी सम्मान मिला है। संस्थापक सदस्य आईजी यूनिवसीर्टी तपन काकोटी असम के द्वारा दिया गया है अखण्ड भारत सेवा रत्न अवार्ड 2024 का पुरूस्कार सनातन धर्म पुरोहित महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरूण मिश्रा ने सभी का साधुवाद किया है। श्री मिश्रा ने आगे बताया कि मैं इतने सारे अवार्ड पाकर काफी खूश हूूं लेकिन मै काफी छोटा व्यक्ती हूं सनातन धर्म को आगे बढ़ाने का काम कर रहा हूं। सांधु संतों व ऋषिमुनियों के आर्शीवाद से लगातार मैं सनातन धर्म को आगे बढ़ाने का काम करते रहूंगा।

यहा ये बताना लाजमि होगा कि पंडित अरूण मिश्रा पिछले कई वर्षों से कर्मकाण्ड पूजा के साथ साथ आयुर्वेद के द्वारा जनमानस की सेवा करते आ रहे है। और राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ साथ प्रांतीय ईकायों में भी मानक उपाधि मिलने से काफी उत्साहित है उन्हें लगातार बधाईयों का तांता लगा हुआ है।


पंडित अरूण मिश्रा को यह सम्मान पूरे भारत से अलग अलग प्रांतों से आए 26 लोगों में से छग से पंडित अरूण मिश्रा एकलौते सम्मान पाने वाले पंडित जी थे।

उन्हें बधाई देने वालों में पंडित नंदकिशोर पाण्डेय, नरेन्द्र राठौर, सुंदर लाल साहू, गौतम शास्त्री, कमलेश तिवारी के निवास पर लोगों ने पुष्पगुच्छ भेंटकर इन सभी लोगों ने बधाई देने का क्रम लगातार आज भी जारी है।