May 20, 2024

7 लाख की विदेशी करेंसी जब्त, सूरत से बैग में भरकर रायपुर लाया युवक… चना बेचने के नाम पर 1.46 करोड़ की ठगी

चना बेचने के नाम पर आजाद चौक इलाके के कारोबारी से 1 करोड़ 46 लाख रुपए की ठगी करने वाले सूरत के कारोबारी फिरोज लखानी के पास 7 लाख रुपए से ज्यादा के विदेशी करेंसी बरामद की गई है। फिरोज धोखाधड़ी के मामले की पेशी में रायपुर आया था। वह रेलवे स्टेशन इलाके के धर्मशाला में ठहरा था। इस दौरान गंज पुलिस ने छापा मारकर उसे पकड़ लिया। उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, लेकिन यह खुलासा नहीं कर पाई है कि फिरोज के पास यह विदेशी करेंसी कहां से आई है? और वह रायपुर में किसे देना चाहता था? दूसरी ओर फिरोज ने आरोप लगाया है कि वह पेशी में आया था। उसके पास कोई विदेशी करेंसी नहीं थे। उसे फंसाया गया है।

पुलिस के मुताबिक फिरोज एक धर्मशाला में ठहरा था। उसके पास विदेशी करेंसी होने की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस ने छापा मारकर उसे पकड़ लिया। उसके पास 102 विदेशी करेंसी मिले। विदेशी करेंसी में डॉलर, अरब व अन्य देशों की मुद्रा थी। जब्त विदेशी मुद्रा का भारतीय मुद्रा में कीमत 7 लाख 6 हजार 720 रुपए है। फिरोज को धारा 102 के तहत उसे गिरफ्तार किया गया है। उसे जेल भेज दिया गया।

पेशी में आते ही धरा गया फिरोज, भेजा जेल

फिरोज लखानी और उसके बेटे के खिलाफ मई 2023 में राजकुमार दम्मानी ने आजाद चौक थाने में 1 करोड़ 46 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था। आजाद चौक पुलिस ने फिरोज को गिरफ्तार किया था। इसके बाद उसका दो बार पुलिस रिमांड लिया गया। इसके बाद भी फिरोज ने राजकुमार का पैसा नहीं दिया। बाद में फिरोज को जेल भेज दिया गया। इसके कुछ दिन बाद ही 1 जून 2023 को राजेंद्र नगर थाने में बिल्डर राहुल डोडवानी ने फिरोज लखानी और बबलू शर्मा पर 25 लाख रुपए निवेश के नाम पर लेकर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया।

पुलिस ने फिर फिरोज और बबलू के खिलाफ अपराध दर्ज किया। बाद में मामला संदेहास्पद होने के कारण फिरोज और बबलू को इस मामले में जमानत मिल गई थी। 18 जनवरी 2024 को फिरोज को राजकुमार दम्मानी वाले मामले में भी हाईकोर्ट से जमानत मिल गई थी। वह पेशी में उपस्थित होने कोर्ट आता था। बताया जाता है कि मंगलवार को भी वह अपनी पेशी में शामिल होने रायपुर आया था। लेकिन गंज पुलिस ने देर रात उसे विदेशी करेंसी मिलने पर धरदबोचा। आरोपी को फिर जेल भेज दिया गया है।